Video: यूपी राज्य के इस मुस्लिम नेता ने मनाया ‘अनोखा’ रक्षाबंधन, सोशल मीडिया पर मिली सराहना

लखनऊ: बीते दिन रक्षाबंधन का त्यौहार देशभर में धूमधाम से मनाया गया. वहीँ दूसरी और भाजपा दल के एक नेता ने इस त्यौहार को कुछ इस तरीके से मनाया, जिसकी चर्चा पूरे उत्तरप्रदेश में हो रही है. दरअसल, इस नामी गिरामी नेता ने अपने धर्म से उठ कर रक्षाबंधन को एक अलग पहचान दी. जहाँ एक तरफ पूरा देश गोरक्षा के लिए जमकर आवाज़ उठा रहा है, वहीँ भाजपा पार्टी के एमएलसी बुक्कल नवाब ने इस  मामले में बढ़ चढ़ कर साथ दिया.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बुक्कल नवाब ने राखी के पवित्र त्यौहार की खुशियाँ साझी करने के लिए जिले की मुस्लिम औरतों के साथ मिलकर गाय को राखी बाँधी और साथ ही सबने गोरक्षा का संकल्प भी लिया. बुक्कल नवाब की धर्म के खिलाफ उठ कर इस पहल को सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा खूब सराहा जा रहा है.

बुक्कल ने अपनी सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा कि उन्होने रस्खाबंधन का त्यौहार अपने दिवंगत पिता द्वारा बनवाए गए शिव परिसर में मनाया. इस बीच उन्होंने कुछ मुसलमान औरतों के साथ मिलकर गाय को राखी बाँधी और हमेशा उनकी रक्षा करने की शपथ ली. उन्होंने इस पहल में हिस्सा लेने के लिए मुस्लिम समाज की महिलाओं और पुरुषों को धन्यवाद भी दिया है.

आपको बता दें कि बुक्कल नवाब खुद को भगवान हनुमान का सबसे बड़ा भक्त बताते हैं. एमएलएसी प्रत्याशी बनने के बाद वह भगवे वस्त्र पहन कर सबसे पहले न मंदिर पहुंचे थे. एक समाजवादी नेता के रूप में उन्होंने जनता से वादा किया था कि राम मंदिर अवश्य बनाया जायेगा.  बहरहाल बुक्कल का रक्षा बंधन विडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. लोग बुक्कल के इस कदम की काफी तारीफ़ कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार बुक्कल की इस विडियो को यूट्यूब के एक चैनल पर अपलोड किया गया है जिसे अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं.

News Source

By: Kirti Kalra on Monday, August 27th, 2018