महिला ने सुनाई 27 साल में 44 बच्चे होने की दिलचस्प कहानी

औरत का सबसे ख़ास पल तब माना जाता है जब वह माँ बनती है. ये एहसास उसके लिए सबसे ख़ास होता है. आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसने एक नही 2 नही बल्कि 44 बच्चों को जन्म दिया है. यहाँ तक आसपास के लोग इस महिला को बच्चे पैदा करने की मशीन समझने लगे थे. ये महिला युगांडा के एक मुकुनो जिले के कम्पाला गाँव की रहने वाली है.

मरियम नबातांजी नाम की ये महिला 39 साल की है और इसने 44 बच्चों को जन्म दिया है. इन बच्चो में से 6 बच्चों की मौत हो गयी है जबकि 38 बच्चे अभी भी माँ के साथ रहते है. 38 बच्चों में से 10 लडकियाँ और 28 लडके जीवित है.

ये है पूरा मामला 

जहाँ आजकल कोई भी एक या 2 से ज्यादा बच्चे पैदा नही करना चाहता है वहीँ मरियम ने 44 बच्चों को जन्म दिया ये बात सभी के लिए हैरान करने वाली है. लेकिन मरियम के साथ ये एक खास बीमारी के कारण हो रहा है. मरियम को एक ऐसी बीमारी है जिसके कारण उसके गर्भ में ज्यादा बच्चे आते है.  इस मेडिकल कंडिशन को ‘हाइपर ओव्युलेशन’ कहा जाता है.

मरियमअपनी शादी के बाद 23 सालों में 6 बार जुड़वाँ, 4 बार 3 बच्चे एक साथ और 3 बार एक साथ 4 बच्चों की माँ बनी है. यानी मरियम ने 13 बार 36 बच्चों को जन्म दिया है. इसके अलावा 8 बार उसने एक -एक करके बच्चों को जन्म दिया है.

मरियम की शादी एक ऐसे इंसान के साथ हुई है जो उससे उम्र में काफी बड़ा है और पहले से शादीशुदा भी था. 12 साल की उम्र में मरियम की शादी 40 साल के शख्स से करवा दी थी. मरियम की उम्र काफी छोटी होने के कारण वे इस बात को नही समझ पाई कि उसका पति पहले से शादीशुदा है और कई बच्चों का बाप भी है. जब मरियम 23 साल की हुई तब तक वे 25 बच्चों को जन्म दे चुकी थी. आखिरी बार वे माँ 2016 में बनी थी.

इतने सारे बच्चों को पैदा करने के बाद मरियम के शरीर में कमजोरी आने लगी थी और ऐसे में डॉक्टर ने उन्हें और बच्चे न पैदा करने की सलाह देते हुए मरियम के गर्भाशय को निकालकर उसे दर्द से छुटकारा दिलाया . मरियम का कहना है कि वह अपने सभी बच्चों का पालन अकेले ही करती है. उसका पति उसे मारता था और काफी साल पहले मरियम और उसके बच्चों को छोडकर भाग गया था. मरियम के छोटे बच्चों को तो अपने बाप का चेहरा भी मालूम नही है क्योंकि उनका बाप रात को आता था और सुबह जल्दी चला जाता था.

News Source 

By: Mukesh Saksham on Saturday, December 22nd, 2018