VIDEO : जॉर्डन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, स्वागत में लगे भारत माता के जयकारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को फिलिस्तीन और पश्चिम एशिया की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए. वह जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान भी जाएंगे. अपने दौरे के पहले चरण में प्रधानमंत्री जार्डन की राजधानी ओमान पहुंचे. ओमान पहुंचने पर उनके स्वागत के लिए खुद जार्डन के किंग जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय मौजूद थे. प्रधानमंत्री वहां रह रहे भारतीयों से भी मिले. प्रधानमंत्री ने मुलाकात के दौरान वहां मौजूद भारतीयों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए.

जॉर्डन किंग ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर बाद ओमान पहुंचे. हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी खुद जॉर्डन किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने की. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हुई. वार्ता के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों देशों के बीच एक शानदार और यादगार मुलाकात हुई है. उनकी यह वार्ता भारत और जॉर्डन के संबंधों को और अधिक मजबूती प्रदान करेगी.

लगे भारत माता के जयकारे

इसके बाद प्रधानमंत्री ने वहां रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से साथ मुलाकात की. मुलाकात के दौरान भारतीयों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए. शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री यहां से फिलिस्तीन के लिए रवाना होंगे. वहां वे राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात करेंगे. फिलिस्तीन की यात्रा पर प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट संदेश में कहा कि वह राष्ट्रपति अब्बास के साथ चर्चा करने और फिलिस्तीन के लोगों व फिलिस्तीन के विकास के प्रति हमारे समर्थन की फिर से पुष्टि करने का इंतजार कर रहे हैं.

तीन देशों की यात्रा पर प्रधानमंत्री

बता दें कि प्रधानमंत्री तीन देश ओमान, फिलिस्तीन, यूएई की चार दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को रवाना हो गए. पीएम ने गुरुवार को कहा, ‘भारत के लिए खाड़ी और पश्चिम एशिया क्षेत्र मुख्य प्राथमिकता है और उनका यह दौरा इस क्षेत्र से रिश्तों को मजबूत करना है.’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘यह क्षेत्र हमारी बाहरी रिश्तों के लिए महत्वपूर्ण प्राथमिकता में है. हम यहां के देशों के साथ जीवंत बहु-आयामी संबंधों का आनंद उठाते हैं. मैं इस दौरे जरिये पश्चिम एशिया और खाड़ी क्षेत्रों के साथ भारत के रिश्ते को मजबूत करने को लेकर सकारात्मक हूं और ये रिश्ते हमारे लिए अहम हैं.’

Source : Zee News

By: ekaki on Friday, February 9th, 2018