ट्रेन लग्जरी कोच में 750 रुपए में मिलेगी आपको फाइव स्टार होटल जैसी फैसिलिटी, पढ़े पूरी खबर

यूँ तो आपने दुनियाभर की ट्रेनों में यात्रा की होगी लेकिन आज हम यहाँ पर जिस ट्रेन की बात आपको बताने जा रहे है उसके बारे में पढकर आप हैरान रहने वाले है. जिस ट्रेन की हम बात कर रहे है वो आज (25 दिसंबर ) महू से पातालपानी होते हुए कालाकुंड के लिए जाएगी. यहाँ तक कालाकुंड में पर्यटकों के ठहरने के लिए 2 कोच भी बनाए गए है. इनमें से पहले कोच में 2 लग्जरी बैडरूम है. तो दुसरे कोच में 16 बेड की डोरमेट्री है. जहाँ पर एक तरफ एक बैडरूम का किराया 750 रूपये है तो वहीँ दूसरी तरफ डोरमेट्री में 100 रूपये देकर भी आप रात बिता सकते है.

पढ़िए ट्रेन की खासियत के बारे में 

सबसे बड़ी और ख़ास बात कालाकुंड स्टेशन को लेकर ये है कि इसके पीछे पर्यटकों के लिए बोट क्लब भी बनाया जा  रहा है. इस बोट क्लब को बनाने के लिए चोरल नदी पर बने डैम के पानी को रोका जा रहा है. इसके अलावा आपको बता दें कि ये रतलाम मंडल का ऐसा पहला स्टेशन बनने वाला है जहाँ पर बड़ों की सुविधा के साथ-साथ बच्चों के लिए पार्क भी तैयार किया गया है.

कुछ खबरों के मुताबिक कालाकुंड स्टेशन के आसपास के पहाड़ी इलाकों में पर्यटकों के लिए रॉक क्लाइंबिंग की सुविधा की योजना भी बहुत जल्द होने वाली है. हालांकि पहाड़ी इलाका होने के कारण यहाँ पर जंगली जानवरों का खतरा ज्यादा रहता है. ऐसे में हो सकता है कि रेल प्रशासन इस जगह पर रॉक क्लाइंबिंग की सुविधा लोगों को नही दे पाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन कोच में एक डबल बेड, AC, एलईडी टीवी, चार पंखे, सोफा सेट, डायनिंग टेबल रहेगी. इस कोच में आपको हर वो सुविधा मिलने वाली है जोकि आपके घर के बैडरूम में होती है. यहाँ तक कि कुछ चीजें आपको इन कोचों में ऐसी भी देखने को मिलने वाली है जिनकी सुविधाएं आपको किसी फाइव स्टार होटल में ही मिलेगी.

News Source 

By: Mukesh Saksham on Tuesday, December 25th, 2018