चोर को भागता देख बेफिक्र खड़ा रहा दुकानदार, उसने क्यों नहीं की चोर को पकड़ने की कोशिश

हर रोज किसी न किसी दूकान या जगह पर चोरी की घटना आपको देखने या सुनने को मिल ही जाती है. आजकल ऐसी कोई भी दूकान नही होगी जहाँ पर CCTV कैमरे न लगे हो इसके बावजूद भी लोग चौरी करने से डरते नही है. कुछ चोर तो इतने चालाक होते है कि वे धोखा देने में सफल हो जाते है. इसके बाद कोई तो CCTV फुटेज का शिकार हो जाते है और कुछ फरार हो जाते है. सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई चौरी की घटना का जिक्र आपको पढने को मिल ही जाता होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चौरी के बारे में बताने जा रहे है जिसे  पढकर आप हैरान रहने वाले है.

ये घटना थाईलैंड के चौनबुरी के ज्वैलरी स्टोर की है. यहाँ पर एक चोर आता है और दुकानदान को सोने की चैन दिखाने को कहता है. दूकानदार ने उसके सामने चैन रखी और वह दूसरी तरफ देखने लगा. चोर ने मौके का फायदा उठाया और चैन लेकर वहां से भाग गया. लेकिन ये क्या था चोर को भागते देख भी दुकानदार चुपचाप खड़ा उसे देखे जा रहा था. चोर भी ये सोचकर हैरान था कि उसके चोरी करने के बाद भी दूकानदार शोर क्यों नही मचा रहा है ?

जैसे ही चोर दूकान के दरवाजे पर पहुंचा तो वह दबे पाँव वापिस लौट आया और उसने वह चैन दुकानदार को वापिस कर दी. दरअसल दरवाजा लॉक था इस वजह से चोर भागने में नाकामयाब रहा और उसके पास वापिस आने के कोई दूसरा रास्ता था नही. इसलिए वह चुपचाप पीछे मुड़ा और उसने जो सोने की चैन चुराई थी उसे भी उसने दुकानदार को दे दिया. इसके बाद दूकानदार ने पुलिस को बुलाया और उसे पकड़ा दिया. इस तरह दुकानदार की सुझबुझ के कारण उसकी दूकान से चौरी होने की घटना होते होते रह गयी.

पूरा वाकया निचे दिए गए वीडियो में देखें:

By: Mukesh Saksham on Monday, December 10th, 2018