तजिंदर बग्गा ने सिद्धू को लेकर पाकिस्तानी लीडर के सामने जो कहा वह सभी नेताओं के लिए एक सबक है

इन दिनों पाकिस्तान के करतारपुर साहिब के कोरिडोर का मामला पूरे भारत देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसे में बहुत से न्यूज़ चैनल इस मुद्दे पर बहस का आयोजन कर रहे हैं. वहीँ बीते दिन दिल्ली के बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को गुरुद्वारा करतरपुर साहिब गलियारे पर चर्चा करने के लिए एक लाइव टीवी डिबेट शो में आमंत्रित किया गया.

इस डिबेट में पाकिस्तान के एक लीडर बतौर अतिथि मौजूद थे. ऐसे में तजिंदर पाल बग्गा जी से जब नवजोत सिंह सिद्दू के बारे में पुछा गया तो उन्होंने सिद्धू की आलोचना पाकिस्तानी अतिथि के सामने करने से साफ़ मना कर दिया.

तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि, यह हमारा आंतरिक मामला है और वह पाकिस्तान के अतिथि के सामने सिद्धू की आलोचना नहीं करेंगे. बग्गा के इस कथन के बाद वह रातों रात सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए. उनके इस डिबेट का विडियो ट्विटर पर काफी वायरल जा रहा है.

उपर्युक्त वीडियो में, बहस के दौरान, बग्गाको यह कहते सुना जा सकता है कि वह पाकिस्तानी अतिथि के सामने सिद्धू के साथ शिकायतों पर चर्चा नहीं करना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि यह हमारे देश का एक आंतरिक मामला है इसलिए वह सिद्धू की बात करेंगे और आलोचना करेंगे, लेकिन पाकिस्तानी अतिथि के सामने नहीं.

ओपी इंडिया से बातचीत के दौरान बग्गा ने कहा कि वह आतंकवाद के मुद्दे के चलते पक्सितान द्वारा दिखाए गए द्वंद से इनकार करते हैं. उन्होंने कहा कि पक्सितान कभी भी अपनी एक बात पर कायम नहीं रहा है, एक तरफ पाकिस्तान कहता है कि भारत के एक कदम के बदले वह दो कदम आगे बढ़ाएंगे, तो दूसरी और वह खालिस्तान जनमत संग्रह 2020 के आयोजन की बात कर रहे हैं. बग्गा ने कहा कि पाकिस्तान शांति बनाने की बात करते हुए आतंकवाद को प्रायोजित करने का प्रयास रहा है.

 

By: Kirti Kalra on Friday, November 30th, 2018