अगर आप 90 साल तक जीना चाहते है तो हर महीने करे फेफड़ों से जुड़ा ये आसान उपाय

आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि वह स्वस्थ रहे. इसके बावजूद वह कई ऐसे काम करता है जिससे उसका स्वास्थ्य बिगड़ता है. अगर हमारे शरीर के किसी भी अंग में खराबी होगी तो हम बीमार पड़ जाते है. सबसे ज्यादा जरुरी हर इंसान के लिए साँस लेना होता है अगर हम कुछ पल तक साँस नही लेते है तो हमारी मृत्यु हो जाती है. साँस लेने की पूरी प्रक्रिया हमारे फेफड़ों से जुडी होती है. फेफड़ों को सबसे ज्यादा नुकसान जो चीज पहुंचाती है वह है धुम्रपान करना.

धुम्रपान सेहत के लिए कितना हानिकारक होता है ये  बात बच्चा बच्चा भी जानता है. यहाँ तक सिगरेट तम्बाकू के पैकेट पर भी लिखा होता है – ये सेहत के लिए जानलेवा है इसके बावजूद भी लोग इसका अंधाधुंध सेवन करते है. नशे करने की एक बार जिसको लत लग जाती है वह फिर चाहकर भी इसे नही छोड़ सकता है. धुम्रपान करने वाले लोगों को ज्यादातर फेफड़ों का कैंसर होता है. जहाँ दुनियाभर के 80 % युवा वर्ग आज नशे का शिकार हो चुके है तो वहीँ इनमें से कुछ ऐसे भी लोग है जो इससे छुटकारा पाना चाहते है.

ये ड्रिंक करता है फेफड़ों की सफाई

अगर आप चाहते है कि आपको जिन्दगी में कभी फेफड़ों से जुडी कोई परेशानी न हो तो खुद को धुम्रपान से दूर रखें. इसके अलावा जो लोग धुम्रपान का शिकार हो चुके है और इससे अब छुटकारा पाना चाहते है.  तो आपके लिए हम एक ऐसे ड्रिंक के बारे में बताने वाले है जो आपके फेफड़ों की अच्छे से सफाई करता है. आइए जानते है कैसे बनाना है आपको ये ड्रिंक.

ड्रिंक को बनाने के लिए आपको पपीता, स्ट्रौबरी बादाम और दूध लेना है. अब इन सब चीजों को आपको ब्लेंडर में डालकर मिक्स करना है जब सभी चीज़े अच्छे से मिक्स हो जाए तो इस एक गिलास में निकाल लें. इए ड्रिंक का सेवन आप दिन में एक बार करे या फिर आप इसको दिन में 2 बार भी पी सकते है.

By: Mukesh Saksham on Saturday, December 22nd, 2018