कांग्रेसी संबित जी को बोली “अध्यापक”, लेकिन फिर मिला ऐसा जवाब कि लोगों ने बजाई तालियाँ

राफेल डील के मामले में आए दिन विपक्षी पार्टियों द्वारा दुष्प्रचार देखने को मिल रहा है. इस डील में कांग्रेस के बयान मोदी सरकार पर हमलावर साबित हो रहे हैं. हालाँकि मोदी सरकार ने इस डील से जुड़े कईं सवालों के जवाब दे दिए हैं लेकिन इसके बावजूद भी विपक्ष दल इस विषय को बहस का मुद्दा बनाने में तुला है. हाल ही में राफेल मामले को लेकर टीवी पर एक लाइव डिबेट कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसी बीच कांग्रेस की एक नेता ने संबित पात्रा को ‘अध्यापक’ कह दिया. जिसके बाद जवाब में संबित ने ऐसा पलटवार किया कि सभी लोग ठहाके लगाने लगे.

दरअसल आए दिन विपक्षी पार्टियाँ राफेल डील के दामों को लेकर मोदी सरकार पर ऊँगली उठाती नजर आ रही है. कुछ समय पहले ही राहुल गाँधी ने इस डील की कीमतों के बारे में अलग अलग बयानबाजी की थी. जिसके बाद वह काफी चर्चा में आ गए थे. आए दिन विपक्ष दल डील की कीमतों की जानकारी मांग रहा है. वहीँ इस डिबेट में संबित पात्रा ने लोगों को राफेल डील की कीमतों के बारे में अपने अलग तरीके से बताया. उन्होंने इस तर्क के लिए दो पानी की बोतलें ली. जिनमे से एक भरी और दूसरी खाली थी.

संबित पात्रा ने अपनी बात रखते हुए लोगों को पहली खाली बोतल दिखाई और कहा कि यह डील कांग्रेस ने की थी जिसका दाम काफी कम था. इसके बाद संबित ने पानी की भरी हुई बोतल दिखाई और कहा कि जब हमने एयरक्राफ्ट का लोडेड वर्शन (अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस) लिया तो उसका दाम अधिक हो गया लेकिन फिर भी इसमें 20 प्रतिशत की बचत ही हुई है. उनके इस तर्क के बाद वहां मौजूद एक कांग्रेसी प्रवक्ता ने उन्हें अध्यापक बताया . जिसके बाद संबित ने राहुल के बारे में कच ऐसा कहा कि वहां मौजूद सभी लोग तालियाँ बजाने लगे. चलिए देखते हैं यह विडियो-

News Source

By: Kirti Kalra on Monday, September 3rd, 2018