केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री के साथ मैरीकॉम की मुक्केबाजी आपने पहले कभी नहीं देखी होगी

जैसा कि हम जानते ही हैं कि इस महीने भारत देश में दूसरी बार महिला वर्ल्ड मुक्केबाजी प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है. ऐसे में सभी बॉक्सर महिलाएं दिन रात मेहनत में जुटी हुई हैं. बता दें कि इस चैंपियनशिप को शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में सभी लोग पांच बार विश्व विजेता रह चुकी मैरी कॉम पर जीत की उम्मीद लगा रहे हैं. वहीँ अपने फैन्स की उमीदों पर खरा उतरने के लिए मैरी कॉम ने भी कमर कस ली है और पूरी ताकत से तैयारियां कर रही हैं. ख़बरों की माने तो मैरी कॉम को साहस बढाने के लिए उनके नए कोच उनका साथ दे रहे हैं.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बार मैरी को दूसरी बार विजेता बनाने के लिए देश के खेल मंत्री और ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट राज्यवर्धन सिंह उनके कोच बने हैं. बताया जा रहा है कि मैरी को राठौर जी मुक्केबाजी के नए पैंतरे सिखा रहे हैं. वहीँ हाल ही में राज्यवर्धन की क्लास का एक विडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है.इस विडियो को मैरी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडलर अकाउंट पर शेयर किया है जिसे अभी तक हजारों लोग देख चुके हैं.

विडियो में राज्यवर्धन सिंह राठौड मैरी के साथ बॉक्सिंग करते नजर आ रहे हैं. विडियो में मैरी राज्यवर्धन पर भारी पडती नजर आ रही हैं जिससे यह साफ़ अनुमान लगाया जा सकता है कि वह इस चैंपियनशिप को लेकर कितनी सजग हैं. दरअसल अभी मुक्‍केबाज दिल्‍ली में 15 नवंबर से शुरू होने वाले वर्ल्‍ड चैंपियनशिप की तैयारियों में जुटे हुए हैं और ऐसे में मुक्‍केबाजों का हौंसला बढ़ाने के लिए खेल मंत्री भी रिंग उतर कर उन्हें मुक्केबाजी के नए पैंतरे सिखा रहे हैं. मैरी ने इस विडियो के कैप्शन में राज्यवर्धन जी के इस कदम को सराहा है. चलिए देखते हैं इस विडियो को-

News Source

By: Kirti Kalra on Thursday, November 1st, 2018