नवजोत सिंह सिद्धू को उनके मंत्री की नसीहत, कहा- “पंजाब तक ही रहो सीमित…”

पक्सितन के आर्मी चीफ के साथ गले मिलने के मामले को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की मुसीबतें लगातार बढती नजर आ रही हैं. वहीँ बीते दिन सिद्धू जी के अपने ही पंजाब के एक मंत्री ने उके बारे में कुछ ऐसा बयान दिया, जिसके चलते एक बार फिर से नवजोत सिंह सिद्धू सुर्ख़ियों में आ गए . दरअसल, पंजाब के मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने नवजोत सिंह सिद्धू को नसीहत के तौर पर कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को अंतरराष्ट्रीय मुद्दों में दखल नहीं देना चाहिए था. करतारपुर साहिब का मुद्दा अकेले नवजोत सिंह सिद्धू का मुद्दा नहीं है. ऐसे में यदि वह परदेश के मामलों में दखल देने की जगह अपने पंजाब के दायरे तक सीमित रहे तो उनके लिए ठीक रहेगा.

आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने का मामला दो देशों यानि भारत-पाक की सरकार का आपसी मामला है. ऐसे में सिद्धू का इस मामले में बोलना राजिंदर सिंह समेत कईं अन्य नेताओ को खटक रहा है. बाजवा ने सिद्धू को नसीहत देते हुए कहा कि वो अपना दायरा पंजाब तक सीमित रखें, ये सिद्धू का लेवल नहीं है और उन्हें इस मामले में दखल नहीं देनी चाहिए उन्हें इस मामले से खुद को अलग करना चाहिए.

ख़बरों की माने तो पाकिस्तान से लौटने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू लगातार करतारपुर के दरवाज़े खुलने का दावा कर रहे हैं. सिद्धू के अनुसार पक्सितन सरकार इस बात के लिए राज़ी हो गयी है ऐसे में भारतीय सरकार को अपना कदम उठाने की जरूरत है. लेकिन, सिद्धू की यह बात विपक्ष पार्टियों को पसंद नहीं आ रही और सभी उन्हें इस मामले से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं.

आपको बता दें कि सिद्धू जी का पूर्व प्रधानमंत्री की मृत्यु के समय पाकिस्तान जा कर इमरान खान की सभा का हिस्सा बनना और पाकिस्तान के आर्मी चीफ से करतारपुर मामले में बात करते करते उन्हें गले लगाना किसी को पसंद नहीं आ रहा है. इस विषय को लेकर आए दिन नवजोत सिंह सिद्धू विवादों के घेरे में घिरते जा रहे हैं. ऐसे में देखा जाए तो अब उनका इस मुद्दे पर चुप्पी धारणा  ही सही सही होगा.

Source

By: Kirti Kalra on Saturday, September 22nd, 2018