भाजपा के इस मंत्री ने किया खुले में पेशाब, फ़ोटो वायरल

जहाँ एक ओर सभी विपक्षी पार्टियाँ आने वाले 2019 चुनाव में भाजपा को पछाड़ने की नाकाम कोशिशों में जुटे हुए हैं, वहीँ कुछ नेता ऐसे भी हैं, जो भाजपा का नाम खराब करने में हर मुकीं कोशिश कर रहे हैं. दरअसल हाल ही में भाजपा के एक लीडर की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही है. इस तस्वीर के चलते लोग उनका मजाक उड़ा रहे हैं. आपको बता दें कि यह तस्वीर राजस्थान सरकार के मंत्री और भाजपा के नेता शंभू सिंह खातेसर हैं. इस फ़ोटो में ख़ास बात यह है कि यह तस्वीर खातेसर के एक रैली के दौरान पेशाब करते वक़्त खींची गयी है. जिस दीवार पर खातेसर पेशाब कर रहे हैं, उसी के पास मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का पोस्टर लगा हुआ है. जिसके कारण तस्वीर को बहस का मुद्दा बना कर सोशल मीडिया पर पेश किया जा रहा है.

वहीँ खातेसर से इस विषय में पुछा गया तो उन्होंने बताया कि खुले में पेशाब करना उनकी पुराणी परंपरा रही है. उन्होंने वसुंधरा राजे के दीवार पर पोस्टर लगे होने के बात को नकारते हुए कहा कि, “पेशाब करने की उनकी यह तस्वीर कैंपेन पोस्टर के पास की नहीं है”. जहाँ एक ओर मोदी जी स्वच्छ भारत अभियान को फैला रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर भाजपा के मंत्री उनके इस तथ्य को गलत साबित कर रहे हैं.

खातेसर को देश में स्वच्छ भारत अभियान के खिलाफ जाते देख कर जब मीडिया द्वारा सवाल जवाब किए गए तो उन्होंने कहा कि, “खुले में शौच और पेशाब करना दोनों अलग अलग चीज़ें हैं और वह स्वच्छ भारत अभियान के खिलाफ कुछ भी नहीं कर रहे हैं.” खातेसर के अनुसार जहाँ उन्होंने पेशाब किया वह एक एकांत जगह थी और ऐसी जगह पर गंदगी या बीमारी फैलना संभव नहीं है.

News Source

By: Kirti Kalra on Monday, October 8th, 2018