शर्मनाक! विदेशी धरती, बहरीन में राहुल गाँधी ने उड़ाया भारत का मजाक!

प्रधानमन्त्री मोदी ने जितनी शिद्दत से तीन तलाक के विरोध में कानून बनाने की कोशिश की, विपक्ष ने उस से ज्यादा जोर ऐसा होने से रोकने में लगा दिया| यही कारण था कि लोकसभा में पास होने के बावजूद भी ये बिल उपरी सदन में आकर अटक गया!

और ये बड़ी ख़ुशी साझा करने वे पहुँच गये एक अरब देश| अब वैसे तो वहां उनका कार्यक्रम था बहरीन में रह रहे भारतीयों को संबोधित करना, लेकिन उन्होंने वहां जाकर दिल खोलकर अपने देश की बुराई कर दी|

और इसका आगाज़ उन्होंने किया ये बोलकर –

“India today is free, but once again it is under threat. There are two clear threats that face our country today. Instead of uniting people of all religions together, the government is busy creating the anger due to lack of jobs into hatred between communities.”

अब हमारा देश किस तरह के बड़े खतरे में है, उनका भाषण सुनकर ये अरब देश भी कुछ सोचने पर मजबूर जरूर हो गया होगा| और जहाँ उन्हें दूसरों के सामने अपने देश की बडाई करनी चाहिए थी, उन्होंने खुद को ही कम आंकने का विकल्प चुना|

इसके बाद उन्होंने ये भी कहा –

“Instead of removing poverty and creating jobs, what we see instead is a rise in the forces of hate and division”

और अब जाती और धर्म के नाम पर अपने देश के बारे में दूसरों के सामने ऐसा कहना कहाँ तक तर्कसंगत है? अपने देश के अन्दर संसद में अपनी सरकार पर हमला करना विपक्ष का कर्तव्य माना जा सकता है, लेकिन दूसरे देश में खड़े होकर ऐसी बात करना शोभा नहीं देता!

और इतना ही नहीं, बाकी की रही सही कसर पूरी कर दी राहुल की इस ऊट पटांग स्पीच ने:

 

By: Sharma on Tuesday, January 9th, 2018