राहुल गांधी ने अपनी ही सरकार की योजना की कर दी किरकिरी, और अब जम के हो रहे है ट्रोल

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गाँधी आए दिन अपने भाषणों और बयानों को लेकर चर्चा का विषय बने ही रहते हैं.वहीँ सोशल मीडिया पर राहुल का एक हाल ही में लिया गया विडियो काफी वायरल हो रहा है. इस विडियो के चलते एक बार फिर से राहुल गाँधी जनता के ट्रोल्स का शिकार हो रहे हैं. दरअसल, यह विडियो राजस्थान के झुंझुनू के सूरजगढ़ का है. जहाँ हाल ही में श्रवण कुमार समर्थन जनसभा आयिजित किया गया था. इस सभा में राहुल गाँधी ने भी शिरकत की थी लेकिन स्टेज पर बोलते समय एक बार फिर से उनकी जुबान फिसल गई जिसके कारण एक बार फिर से वह सभी विपक्षी पार्टियों की फजीहत के हत्थे चढ़ गए.

बता दें कि बुहाना में आयोजित इस जनसभा में जब राहुल गाँधी को स्टेज पर आमंत्रित किया गया तो उन्होंने कुंभाराम लिफ्ट योजना को ‘कुंभकर्ण लिफ्ट योजना’ कह दिया. उनके इतना बोलने की देर थी कि वहां मौजूद सभी लोगों की हंसी के ठहाके चारों और गूंझ उठे. दरअसल, राहुल गाँधी राजस्थान के झुंझुनू में करवाए गए विकास कार्यों की गिनती करवा रहे थे. जहाँ उन्होंने मीठे पानी के लिए कुंभाराम लिस्ट योजना को कुंभकर्ण कह दिया.

राहुल गांधी की जुबान फिसलने के बाद उन्हें वहां मौजूद कांग्रेस के महासचिव और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और पूर्व जल्दी मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कुंभाराम लिफ्ट योजना का सही उचारण बताया. जिसके बाद राहुल ने बिना एक पल गंवाएं इस परियोजना का पुन: उच्चारण किया. इसके बाद राहुल ने बात पलटते हुए योजना के पहले फेज़ में हुए खर्चे के बारे में बताया और साथ ही कहा कि बीजेपी ने पांच साल में झुंझुनू के लिए कुछ नहीं किया. बहरहाल, राहुल गाँधी के कुंभाराम के गलत उच्चारण के चलते सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है. लोगों की राहुल के बारे में प्रतिक्रियाएं कुछ इस तरह से सामने आ रही हैं-

 

By: Kirti Kalra on Wednesday, December 5th, 2018