राफेल डील को लेकर सरकार पर आरोप लगाने वाले राहुल गांधी का एक ऐसा वीडियो आया सामने जिससे खुल जाएगी उनकी पोल !

नई दिल्ली: पिछले काफी समय से राफेल विमानों की डील को लेकर राजनीती दौर में उथल पुथल मची हुई है. आये दिन राहुल गाँधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इन विमानों की कीमत को लेकर निशाना साधते रहे हैं. इस डील को लेकर हमेशा से ही राहुल मोदी जी पर कोई ना कोई नया आरोप लगाते आये हैं जिसके चलते अभ तक इस मुद्दे पर राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है.

राफेल मुद्दे को लेकर राहुल गांधी के सभी भाषण देश को गुमराह कर रहे हैं. पिछले एक भाषण में राहुल गांधी ने यूपीए की सरकार के समय में राफेल विमानों की कीमत काफी कम बताई थी, उनके अनुसार मोदी सरकार देश को लूटने के लिए इन विमानों की कीमत बढा चढा कर बता रही है. राहुल गांधी ने अपनी तमाम कोशिशों से राफेल डील को लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की परंतु फ्रांस सरकार ने इस बात को नकार दिया था.

हमेशा बताई अलग-अलग कीमत

राहुल गांधी के देशवासियों को गुमराह करने की बात का अंदाजा उनके अलग-अलग मौकों पर दिए गए भाषणों से लगाया जा सकता है. आपको बता दें कि सांसद में एक बहस के दौरान राहुल गांधी ने राफेल विमानों की कीमत 520 करोड़ बताई थी जबकि उसके बाद हुई एक रैली में उन्होंने इसकी कीमत 526 करोड़ रुपए बताई. इसके बाद जितने भी भाषण हुए, उनमे इस बहस के दौरान उन्होंने कीमत दुगुनी करके बताई. चलिए जानते हैं राहुल गांधी ने कौन कौन सी रैली में राफेल विमानों की क्या क्या कीमत बताई-

सांसद में भाषण के दौरान कीमत

सांसद में अविश्वास प्रस्ताव की बहस के दौरान राहुल गांधी ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. इस भाषण में उन्होंने यूपीए सरकार के साथ मिलकर राफेल विमानों की कीमत 520 करोड रुपए बताई थी.

कर्नाटक की रैली के दौरान कीमत

सांसद के बाद राहुल गांधी की एक रैली कर्नाटक के बीदर में थी जहां उन्होंने इस विमान की कीमत लगभग 526 करोड़ रुपए बताई. इस चर्चा के दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अनिल अंबानी कि मदद करने के लिए मोदी सरकार ने राफेल विमानों की डील 1600 करोड़ रुपए में की.

जयपुर की रैली के दौरान कीमत

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार के समय इन विमानों की कीमत 540 करोड रुपए बताई थी जबकि जन आक्रोश रैली में उन्होंने यह राशि 700 करोड रुपए के करीब बताई.

राहुल गांधी के अलग-अलग जगह पर अलग-अलग भाषाओं की एक वीडियो तैयार की गई है जो कि इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. राहुल गांधी के इन सभी भाषणों को यदि देखा जाए तो यही साबित होगा कि वह देश को राफेल डील के मामले में हमेशा से गुमराह कर रहे हैं, बहरहाल आपकी इस मामले में क्या राय है?

By: Kirti Kalra on Friday, August 17th, 2018