शिमला से 13 km दूर बना है प्रियंका वाड्रा का ड्रीम हाउस, 2 बार तुड़वाने के बाद अब दीखता है ऐसा

बीते दिनों 5 राज्यों में हुए विधानसभा में कांग्रेस काफी व्यस्त नजर आई थी. चुनावों में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी बहन प्रियंका वाड्रा के साथ छुटियाँ बिताने के लिए शिमला गए है. शिमला जाने से पहले राहुल गाँधी सोलन में रुके थे जहाँ पर उन्होंने एक ढाबे में नुडल्स खाए है. खबरों की माने तो शिमला घुमने के बाद राहुल गाँधी छराबड़ा में बने बहन के घर देखने जाने वाले है. प्रियंका वाड्रा के इस घर के बारे में बहुत ही कम लोग जानते है.

आइए जानते है कहाँ पर है ये घर और देखने में कैसा लगता है

हिमाचल की राजधानी शिमला से 13 किलोमीटर दूर बनाया गया प्रियंका का घर जिस जगह पर बना हुआ है उस जगह की उंचाई समुद्र तट से 8,000 फीट उपर है. प्रिंयका के इस खुबसूरत घर को बिल्डर तेंजिन ने तैयार किया है. इसकी सजावट का पूरा काम देवदार की लकड़ियों से किया गया है. यहाँ तक मकान की छत पूरी स्लेटों से बनी हुई है.

जिस जगह पर प्रियंका का ये खुबसूरत घर बना है यहाँ पर चारों तरफ पाइन के पेड़ है जोकि घर की खूबसूरती को और ज्यादा बढाते है. इसके अलावा चारों तरफ हरियाली भी देखने को मिलती है. घर के सामने हिमालय के बर्फ से ढके पहाड़ नजर आते है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छराबड़ा एक टूरिस्ट प्लेस है. यहाँ पर हजारो लोग घुमने के लिए आते है.

कब बनाया गया था प्रियंका का घर

प्रियंका वाड्रा का ये घर 2008 में बनना शुरू हुआ था ये 4 वीघा जमीन पर बनाया गया है. जमीन की पॉवर अटॉर्नी हिमाचल के कांग्रेस नेता केहर सिंह खाची के नाम पर की गयी है. 2011 में ये जब 2 मंजिल का मकान बना था तब प्रियंका को घर का डिजाइन पसंद नही आया था. इस वजह से घर को तुड़वाकर इसका फिर से काम शुरू किया गया.

2007 में प्रियंका ने जब इस जमीन को खरीदा था तब इसकी कीमत एक करोड़ रूपये वीघा थी. सबसे बड़ी बात जो थी उसके मुताबिक हिमाचल से बाहर का कोई भी व्यक्ति इस जमीन को नही खरीद सकता था. इसलिए इसे कांग्रेस नेता केहर सिंह ने खरीदा था. उस समय प्रियंका वाड्रा को ये जमीन 47 लाख रूपये में ही मिल गयी थी.

News Source 

By: Mukesh Saksham on Friday, December 21st, 2018