महादेव स्वयं लिख चुके हैं इन 6 राशियों की किस्मत, अगले कुछ दिनों में होंगे मालामाल

हिंदू धर्म में राशिफल का मनुष्य जीवन में ख़ास महत्व है. शास्त्रों के अनुसार किसी भी व्यक्ति की राशि और जन्म कुंडली देख कर उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. ऐसे मे इन राशियों में ग्रहों और नक्षत्रों की अहम भूमिका होती है. यदि कोई ग्रह या नक्षत्र किसी राशि में परवेश करता है या अपनी चाल में परिवर्तन लाता है तो उसका सीधा असर राशियों पर पड़ता है ज्सिके अच्छे और बुरे, दोनों अंजाम हो सकते हैं. यदि ग्रहों के परिवर्तन से किसी राशी का अच्छा काल शुरू होता है, तो उसके घर परिवार में नई खुशियों का वास होता है. बहरहाल दिसंबर के इस महीने की शुरुआत हो चुकी है. यह महीना इस साल का अंतिम महीना है ऐसे में इस महीने में होने वाली हर हल- चल मनुष्य के अगले वर्ष में होने वाली नई घटनायों को आधारित करेगी.

महादेव होंगे मेहरबान

बता दें कि कि दिसंबर के इस महीने में स्वय महादेव राशियों पर अपनी कृपा दृष्टि बरसाने वाले हैं. दरअसल, इस बार भगवान शिव 6 राशियों पर नजर डालने वाले हैं जिससे उन राशियों के जातकों को आपार खुशियों और धन की प्राप्ति होगी. महादेव के प्रभाव से यह सभी राशियाँ भाग्यशाली होने वाली हैं. चलिए जानते हैं आखिर वह कौन सी छह राशियाँ हैं, जिनका बुरा समय ख़तम हो चुका है और अच्छे समय की शुरुआत होने जा रही है.

इन 6 राशियों के खुलेंगे किस्मत के द्वार

निम्नलिखित राशियों पर महदेव की कृपा दृष्टि पड़ने वाली है जिससे उनकी सोई हुई किस्मत फिर से जाग उठेगी और लाभ ही लाभ प्राप्त होंगे-

कन्या राशि

महादेव इस बार कन्या राशी पर मेहरबान होने जा रहे हैं. इससे राशि के जातकों के जीवन में चल रही सभी समस्याओं का अंत होने वाला है और खुशियाँ उनके कदम चूमने वाली हैं. इस बदलाव से घर में धन की बढ़ोतरी होगी और पारिवारिक रिश्तों में सुधार आयेगा. व्यापार में वृद्धि होगी और कोई बड़ा टेंडर आपके हाथ लग सकता है.

मेष राशि

आने वाले 7 दिनों में महदेव मेष राशी के जातकों पर अपनी कृपा बरसाने वाले हैं. इस बदलाव के चलते मेष राशी के जातकों को आर्थिक लाभ मिलने के योग बनेंगे. नए वाहन को खरीदने का यह अच्छा समय है. बिना सोचे समझे आप किसी कार्य में निवेश कर सकते हैं. पारिवारिक मनमुटाव सुलझेंगे. प्रेमियों के रिश्ते को सफलता मिलेगी. मालामाल होने के शुभ अवसर प्राप्त होंगे.

मकर राशि

इस बार मकर राशि पर महादेव प्रस्सन होने जा रहे हैं. जिसके कारण उनका हाथ इस राशि के जातकों पर सदैव बना रहेगा. जीवन में सफलताएं प्राप्त होंगी. नौकरी पेशे में धन लाभ होगा. पढ़ाई में अच्छे से मन लगेगा. कोई पुराना मित्र जिंदगी में फिर से आएगा. संतान के साथ रिश्ते में सुधार आयेगा.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों कजा भाग्योदय होने का समय आ चुका है. स्वयं महाकाल उनकी किस्मत की काया पलटने वाले हैं. इस बदलाव से उनके जीवन में खुशियाँ आएंगी और लंबे समय से चल रही परेशानियों का अंत होगा. बिजनेस में बढ़ोतरी होगी. धन का लाभ होगा. यात्रा जाने का यह शुभ अवसर है.

कर्क राशि

इस बार महादेव की कृपा दृष्टि कर्क राशि पर पड़ने जा रही है. इससे उनकी जिन्दगी में नई खुशियों के द्वार खुलेंगे, एहत में सुधार आएगा. परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है. जमीन जायदाद के मामलों में लाभ होगा. पुराणी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी.

धनु राशि

धनु राशि पर महाकाल प्रस्सन हो चुके हैं. इसलिए वह उनकी किस्मत में खुशियाँ लाने वाले हैं. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. शत्रु से दोस्ती होगी. संपत्ति का लाभ होगा. जो लोग अच्छे वर की तलाश में थे अब उनकी खोज पूरी होने वाली है. पति पत्नी के रिश्ते में रोमांस बना रहेगा. नौकरी में उन्नति के योग बन रहे हैं.

By: Kirti Kalra on Wednesday, December 5th, 2018