प्रणब मुखर्जी का कांग्रेस को बड़ा झटका, RSS कार्यक्रम के बाद अब प्रणब दा BJP…

इन दिनों सभी राजनितिक पार्टियाँ 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जहाँ एक और गठबंधन करती नज़र आ रही हैं, वहीँ दूसरी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को एक के बाद एक बड़ा झटका लगता जा रहा है. जहाँ राहुल मोदी सरकार को गिराने के लिए आए दिन उनके खिलाफ बयानबाज़ी कर रहे हैं, वहीँ उनकी अपनी ही पार्टी के कुछ नेता बागी होकर बीजेपी के साथ जुड़ कर कांग्रेस की पोल खोल रहे हैं. हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी ने राहुल गाँधी की मुह्स्किलों में बढ़ोतरी कर दी है. राहुल गाँधी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि रातों रात उनके साथ ऐसा हो जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले भी प्रणब दा कांग्रेस को एक बड़ा झटका दे चुके हैं. दरअसल उस समय प्रणब आरएसएस के एक इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचे थे थे वहीँ उन्होंने अपने संबोधन में राष्ट्रवाद और देशभक्ति को ओएक्र अपने विचार साझे किए थे जो कांग्रेस को रास नहीं आए थे. वहीँ एक बार फिर से प्रणब मुख़र्जी ने एक कार्यक्रम में हिस्सा ले कर कांग्रेस की बोलती बंद कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार बीती 2 सितंबर को प्रणब हरियाणा के बीजेपी सरकार के कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहाँ उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहार लाल खट्टर के साथ स्मार्टग्राम योजना की परियोजना का उद्घाटन करना था, आपको बता दें कि 2016 में प्रणब मुख़र्जी ने गुरुग्राम के हरचंदपुर और नयागांव को गोद लिया था और इन गाँव में कईं सुविधाएं भी मुहैया करवाई थी. अब इस गाँव को आदर्श गाँव बनाने के लिए सरकार काम में जुटी हुई है.

लेकिन ख़ास बात यह है कि कार्यक्रम का हिस्सा बनने से पहले प्रणब मुख़र्जी ने अपने कार्यालय से एक बयान ज़ारी किया था और कहा था कि वह हरियाणा सरकार के निमंत्रण पर गुरुग्राम कार्यक्रम में जा रहे हैं. वहीँ बीजेपी की सरकार के निमंत्रण पर प्रणब मुख़र्जी का गुडगाँव जाना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है.

News Source

By: Kirti Kalra on Tuesday, September 4th, 2018