पुलिस और चोर के बीच हुई इस फेसबुक ‘Chat’ देख कर हर कोई है हैरान

कहते है कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं. ऐसे में अपराधी चाहे कितना भी छातिर क्यों ना हो, एक ना इ दिन उसे पुलिस की काल कोठडी का बुलावा आ ही जात है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चोर का सच्चा वाकया बताने जा रहे हैं, जिसे पढ़ कर आप भी आश्चर्यचकित रह जाएंगे. आपने अपनी जिंदगी में कईं बार पुलिस को चोर के पीछे भागते हुए देखा होगा लेकिन यह चोर भाई साहब! इस मामले में कुछ अलग ही मिजाज के हैं. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुलिस और वांटेड क्रिमिनल की चैटिंग काफी वायरल हो रही है. इस चैटिंग में दोनों के बीच चल रही बहस देख कर हर कोई हैरान है.

कौन है ये वांटेड क्रिमिनल?

बता दें कि यह घटना रिचलैंड की है. जहाँ पुलिस ने एक विज्ञापन की मदद से घोषणा की और कहा कि एंथोनी अकर्स (38 वर्षीय) एक वांटेड अपराधी है जिसकी तलाश पूरा रिचलैंड पुलिस डिपार्टमेंट कर रहा है. इस विज्ञापन को पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर भी अपलोड कर दिया ताकि अधिक से अधिक लोग उस क्रिमिनल की पहचान कर सकें और उसे ढूँढने में पुलिस की मदद कर पाएं. लेकिन जब एंथोनी ने वह विज्ञापन देखा तो उसने पुलिसवालों को कुछ इस अंदाज़ में जवाब दिया कि पढ़ने वाले भी दंग रह गए.

ये था पूरा माजरा

Wanted Wednesday! Anthony Akers (38) is wanted by the Department of Corrections for Failure to Comply. If you have any information please call 509-628-0333.

Richland WA Police Department ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಬುಧವಾರ, ನವೆಂಬರ್ 28, 2018

पुलिस ने जनता से वांटेड क्रिमिनल की पहचान करके ढूँढने की अपील की. पोस्ट में पुलिस ने लिखा कि, “एंथोनी अकर्स वांटेड है यदि आपको इसकी कोई भी जानकारी है तो आप 509-628-0333 पर फ़ोन करें. विज्ञापन को देख कर एंथोनी ने पोस्ट पर पुलिस को रिप्लाई दिया और दिलासा देते हुए कहा कि अभी पुलिस उसका कुछ समय के लिए इंतज़ार करे. जिसके बाद पुलिस ने एक और सवाल करते हुए उसे पुछा कि, “हे एंथोनी हमे आज तक तुम्हे कभी नहीं देखा है, हमारा वर्किंग समय सोमवार से शुक्रवार तक का है. इस समय में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक यदि तुम्हे अहि आने जाने के लिए सवारी या टैक्सी की जरूरत हो तो तुम हमे नॉन इमरजेंसी नंबर पर कॉल कर सकते हो, हम तुम्हे जल्दी से जल्दी पिकअप कर लेंगे.”

एंथोनी के जवाब ने की पुलिस की बोलती बंद

पुलिस के कथन को पढ़ कर एंथोनी ने लिखा कि, “आपकी इस फ्री राइड ऑफर के लिए बहुत बहुत शुक्रिया लकिन अभी मेरा बहुत सा काम बिखरा पड़ा है इसलिए एक महीने तक मै बहुत व्यस्त हूँ. मैं कोशिश करूंगा कि अगले 48 घंटों तक मैं आपको खुद मिलने आ पाऊ”. एंथोनी और पुलिस की इस मजेदार बहस को देख कर लोगों के तरह तरह के कमेंट सामने आ हे हैं. ऐसी सम्भावना जताई जा रही कि एंथोनी पुलिस को गुमराह कर रहा है और वह उनके पास नही जाएगा.

48 घंटे बाद नहीं पहुंचा एंथोनी

48 घंटे बाद भी एंथोनी के पुलिस स्टेशन न पहुंचने पर अधिकारी काफी नाराज थे उन्होंने सोमवार को एक और पोस्ट की और लिखा कि, “पिछले बुधवार को तुमने कहा था कि 48 घंटे में खुद आ जाओगे, लेकिन समय बीत चुका है तुम नहीं आए, इसलिए तुम हमे कभी भी कॉल कर सकते हो हम तुम्हे लेने के लिए खुद आ जाएंगे.” इस पर एंथोनी ने लिखा कि, “मैं कल आपको लुच के बाद मिलूँगा’. इस जवाब के बाद अगले दिन आखिरकार एंथोनी ने खुद को पुलिस के हवाले कर ही दिया. एंथोनी के इस कदम को देखते हुए बाह्यत से लोग फेसबुक पर पुलिस को एंथोनी छोड़ने की अपील कर रहे हैं.

News Source

By: Staff on Monday, December 10th, 2018