पूर्व PM पीवी नरसिम्हा राव की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने किया ऐसा ट्वीट की लोगों ने बैंड बजाकर रख दी

बीते कल 23 दिसंबर को देश के 9वें प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा की पुण्यतिथि थी. कांग्रेस ने पीवी नरसिम्हा की जंयती बताते हुए ट्वीट कर दिया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीवी नरसिम्हा का जन्म 28 जून 1921 को आंध्र प्रदेश के बांगरा गाँव में हुआ था. नरसिम्हा 21 जून 1991 से लेकर 16 मई 1996 तक देश के प्रधानमंत्री रहे है. प्रधानमंत्री से पहले उन्होंने गृहमंत्री, रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री, मानव संसाधन मंत्री का पद भी संभाला है. 23 दिसंबर 2004 को उनकी मौत हो गयी.

बीते कल नरसिम्हा की पुण्यतिथि पर जहाँ पूरा देश के साथ साथ कांग्रेस ने भी उनके प्रति सम्मान प्रकट किया था लेकिन कांग्रेस से इस बीच एक ऐसी गलती हो गयी कि लोगों ने उनपर निशाना साधते हुए उन्हें गालियाँ देना शुरू कर दिया. दरअसल कांग्रेस ने नरसिम्हा की पुण्यतिथि की जगह जंयती लिख दिया. फिर क्या था लोगों ने पढ़ते ही कांग्रेस की खूब खिंचाई करना शुरू कर दिया. जैसे ही कांग्रेस को पता चला कि उनसे लिखने में गलती हो गयी है तो उन्होंने फौरन उस ट्वीट को डिलीट कर दिया लेकिन तबतक बहुत सारे लोगों ने उस पोस्ट का स्क्रीन शॉट ले लिया था.

कांग्रेस ने पूर्व PM को श्रद्धांजलि देने के चक्कर में एक ऐसी गलती कर दी जिसके कारण सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी गलती को देखते हुए पार्टी को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

एक यूजर ने कांग्रेस के ट्वीट पर खिंचाई करते हुए लिखा – कांग्रेस नरसिम्हा जी का कितना सम्मान करते है ये उनके इस ट्वीट से साफ़ पता चल रहा है. आपको बता दें कि नरसिम्हा कांग्रेस में एक ही ऐसे प्रधानमंत्री है, जिन्होंने पूरी ईमानदारी से काम करते हुए देश के विकास की हर सम्भव कोशिश की थी. इसके अलावा एक यूजर ने लिखा पोस्ट क्यों डिलीट कर दी.

इसके साथ ही कुछ यूजर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा है – आपकी वजह से कांग्रेस को 4.5 सालों में पूर्व PM नरसिम्हा जी की याद तो आई. कांग्रेस ने अगले ट्वीट में लिखा है – पूर्व PM नरसिम्हा जी ने लाइसेंस राज को समाप्त करके देश में अबतक का सबसे बड़ा आर्थिक सुधार किया है. उनके इस योगदान को हमेशा याद रखा जायेगा.

News Source 

By: Mukesh Saksham on Monday, December 24th, 2018