मोदी-मोदी के नारे तो लगे लेकिन उसके साथ ही इस महिला ने जो किया उसकी उम्मीद पीएम को भी नहीं होगी

अपने कार्यकाल के शुरुआत से ही पीएम मोदी ने भारत की विदेशनीति को सुधारने की तरफ कदम बढ़ा दिए थे. उन्होंने पहले अपने पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारे और उसके बाद दुनिया के विकसित देशों से भी उन्होंने हाथ मिलाया. पीएम मोदी अच्छी तरह जानते थे कि अगर देश को विकास के रास्ते पर लाना है तो विदेशों से अच्छे संबंध बनाने बहुत जरुरी हैं क्योंकि विदेशों से व्यापार करके ही देश में धन आएगा जिससे देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी. यही वजह थी कि अपने कार्यकाल के शुरूआती दौर में उन्होंने कई विदेश यात्राएं कीं. इन दिनों भी पीएम मोदी तीन देशों की यात्रा पर गए हुए हैं.

 

पीएम मोदी की यात्रा का पहला पड़ाव स्वीडन है. 16 तारीख की देर रात को पीएम मोदी का विमान स्वीडन पहुंचा. जहाँ स्वीडन के प्रधानमंत्री ने सारे प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. पीएम मोदी स्वीडन के दौरे पर पहली बार गए हैं. आपको बता दें कि तीस साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री स्वीडन की यात्रा पर गया है.

 

स्वीडन पहुंचकर पीएम मोदी भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले. जब पीएम मोदी एयरपोर्ट पर पहुंचे तो भारतीय समुदाय के लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका स्वागत किया था और साथ ही भीड़ के बीच मौजूद एक महिला को शंखनाद करते हुए भी देखा गया. ऐसा नज़ारा शायद ही पीएम मोदी के किसी दौरे के दौरान दिखा हो.

देखें वीडियो:

शंखनाद से गूंजा स्वीडन का आसमान

स्वीडन में हुआ पीएम मोदी का ज़ोरदार स्वागतअन्य वीडियो के लिए क्लिक करें http://bit.ly/at_videos#ATVideo

Posted by Aaj Tak on 16 ಏಪ್ರಿಲ್ 2018

ABP न्यूज की खबर के अनुसार  17 अप्रैल को  स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में भारत और स्वीडन के प्रधानमंत्रियों के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत होगी. इस मुलाक़ात के बाद पीएम मोदी स्वीडन के नरेश कार्ल सोलहवें गुस्ताफ से भी मुलाक़ात करेंगे. इस यात्रा की ख़ास बात यह भी है कि भारतीय पीएम द्विपक्षीय वार्ता के साथ ही पहले भारत-नोर्डिक सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे. जानकारी दे दें कि इस सम्मेलन का आयोजन भारत और स्वीडन ने मिलकर किया है.

Source: India 1st

By: Shah on Tuesday, April 17th, 2018