68 साल के हुए मोदी जी, तस्वीरों में देखें PM कैसे मनाते हैं अपना जन्मदिन

बीते दिन यानी 17 सितंबर को देश के मौजूदा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्मदिन मनाया गया. ख़बरों की माने तो मोदी जी अब 68 वर्ष के हो चुके हैं. बताया जा रहा है कि इस बार मोदी जी अपना जन्मदिन संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मना रहे हैं. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नायक उनेक साथ रहेंगे. मोदी जी हर साल अपना जन्म दिन बहुत ही ख़ास तरीके से मनाते आए हैं. इसी तरह इस बार भी उन्होंने अपना जन्मदिन न्रूर गाँव के एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों के साथ मनाने का फैसला किया है.

आपको बता दें कि इस स्कूल को गैर लाभकारी संगठन, रूम टू रीड से सहायता प्राप्त होती है.इस ख़ास मौके पर पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा पाठ करवाने का भी ऐलान कर चुके हैं. आज हम आपको मोदी जी के जन्मदिन से जुडी कुछ ऐसी तसवीरें दिखने जा रहे हैं, जो यह साबित करती हैं कि मोदी जी इंसानियत की मिसाल है. चलिए तस्वीरों में देखते हैं आखिर पिछले चार सालों से मोदी जी अपना जन्मदिन किस तरीके से मनाते चले अ रहे हैं-

17 सितंबर 2014

साल 2014 में नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी माँ हीरा बा से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया था. इस शुभ मौके पर हीरा बा ने मोदी जी को शगुन के तौर पर 5001 रुपए तोहफे के रूप में भेंट किए थे जिन्हें मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के बाढ़ राहत फंड में दान कर दिया था.

17 सितंबर 2015

साल 2015 में अपने जन्मदिन पर नेन्द्र मोदी जी बाकी सभी वर्किंग डे की तरह ही व्यस्त रहे. इसी बीच जन्मदिन की ख्सुहियाँ बाँटने के लिए वह दिल्ली के राजपथ लॉन में 1965 के युद्ध के शहीदों याद में आयोजित एक एग्जिबिशन शौर्यांजली में पहुंचे. यहाँ तमाम विपक्षी नेताओं ने मोदी जी को जन्म दिन की मुबारकबाद दी और उनका फूलों की माला से स्वागत किया.

17 सितंबर 2016

इस साल भी अपने जन्मदिन की खुशियों में चार चाँद लगाने के लिए मोदी जी अपनी माँ हीरा बा से मिलने पहुंचे साथ ही उन्होंने ट्राइबल और स्पेशली चैलेंज्ड लोगों से मुलाकात की और सबको आगे बढने की शुभकामनाएं दी.

17 सितंबर 2017

अपने 67वें जन्मदिन पर मोदी जी ने गुजरात के नर्मदा में सरदार सरोवर बाँध का उद्घाटन किया. आपको बता दें कि यह बाँध गुजरात का लाइफलाइन बाँध माना जाता है.

 

 

By: Kirti Kalra on Tuesday, September 18th, 2018