महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे आए सामने, भाजपा-शिवसेना के आंकड़े देख उद्धव ठाकरे के उड़े होश

मुंबई: आने वाले 2019 के चुनावों को लेकर सभी पार्टियाँ काफी गहमा गहमी से जूझ रही हैं. वहीँ महाराष्ट्र से बड़ी ख़बर सामने आई है जिसने सभी पार्टियों की बोलती बंद कर दी है. दरअसल, इन दिनों महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं जहाँ सभी पार्टियों की जद्दो-जेहद के बाद भी बीजेपी की जीत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. बीजेपी की जीत के आंकड़े देख कर शिवसेना के मुंह पर ताला लग गया है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि बीते दिनों महारष्ट्र में 25 सीटों पर मुंबई जिला सहकारी आवास संघ के चुनाव किए गए थे. जिसका नतीजा मंगलवार को सामने आया है. इस चुनाव के परिणाम आंकड़े देख कर शिवसेना की सिट्टी पिट्टी गुम होती नजर आ रही है. आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले पैनल ने शिवसेना के नेतृत्व वाले पैनल को हराकर इतिहास रच दिया. दरअसल, इस बार इन सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत का डंका बजा दिया है और शिवसेना को सबसे बड़ी मात दे दी है.

बहुत से लोग महाराष्ट्र के इस चुनाव को आने वाले लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों से जोड़ रहे हैं. मुंबई आवास समिति संघ में कुल 22 हज़ार सदस्य हैं. ऐसे में भाजपा की सभी सीटो पर जीत हासिल करने से यह बात साफ़ हो गई है कि आने वाले चुनावों में भी बीजेपी की जीत का झंडा लहराने वाला है.लाड ने चुनाव में जीतने के बाद कहा है कि एफएसआई (फ्लोर स्पेस इंडेक्स) में बढ़ोतरी जैसे विभिन्न उपायों, हमारी सरकार द्वारा किफायती आवास पर अनुमतियों और जोर से आसानी से हमारी जीत सुनिश्चित हुई. इससे 201 9 के चुनावों पर भी असर पड़ेगा.” वहीँ बीजेपी की इस जीत से उद्धव ठाकरे भी दंग रह गए हैं .

News Source

By: Kirti Kalra on Wednesday, October 3rd, 2018