बड़ी ख़बर: बीजेपी को लेकर तीन राज्यों में होने वाले चुनावों में मचा बवाल, मोदी को कहा गया चोर

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी आए दिन विवादों में घिरे रहते हैं. आए दिन उनके नए नए कांड दुनिया के सामने आ रहे हैं. वहीँ इन दिनों मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियाँ गह्मो-गहमी से जूझ रही हैं. इसी बीच भोपाल में रैली के लिए पहुंचे राहुल गांधी की एक हरकत ने एक बार फिर से उन्हें सुर्ख़ियों में ला कर खड़ा कर दिया. बहरहाल, चलिए जानते हैं आखिर यह पूरा मामला का था.

दरअसल, इस बार राहुल गाँधी राजस्थान में भाजपा ख़ास कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साध कर आए हैं. ख़बरों की माने तो इस बार राहुल गाँधी ने अपने कडवे बोलों से मोदी जी पर ऐसा हल्ला बोला कि वह अपनी मर्यादा भी भूल गए. बताया जा रहा है कि अपनी रैली के दौरान राहुल गाँधी ने पीएम मोदी जी को ‘चोर’ कह दिया. हालाँकि राहुल गाँधी अपने इस तर्क से जनता का ध्यान अपनी तरफ़ खींचना चाहते थे लेकिन वह इसमें भी नाकायब साबित हुए. वहीँ अब छतीसगढ़ और मध्यप्रदेश से कांग्रेस के लिए बुरी ख़बर आई है क्यूंकि अब मायावती ने अपने मिजाज बदल दिए हैं.

हज्पा को तीन राज्यों से मात देने वाले कांग्रेस-बसपा गठबंधन को हाल ही में करारा झटका लगा है. दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस का यह दावा था कि उनका बसपा के साथ सैद्धांतिक समझोता हो गया है. लेकिन अब मायावती ने इस बात से पटी मारते हुए सबकी बोलती बंद कर दी है. आपको बता दें कि चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में बसपा की अच्छी पकड़ है और पिछले विधानसभा चुनाव पर बसपा ने करीब 80 सीटों पर 10000 से भी अधिक वोट प्राप्त किए थे. कांग्रेस और भाजपा के बीच से कुछ अधिक वोटों का अंतर था.

इसलिए कांग्रेस की यह कोशिश है कि बसपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जैसे दलों से गठजोड़ कर भाजपा को जीतने से रोका जाए लेकिन अब  कांग्रेस का यह पासा उनको उल्टा पड़ चुका है. भाजपा अबकी बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही है. मुख्यमंत्री रह चुके अजीत जोगी का कांग्रेस से अलग होकर अपनी खुद की पार्टी बनाना, इससे पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका था और अब बसपा और अजीत जोगी पार्टी का गठबंधन कांग्रेस के लिए बड़ी उलझन साबित हो सकता है.

News Source

By: Kirti Kalra on Friday, September 21st, 2018