B’day Special: 91 वर्ष के हुए लालकृष्ण अडवाणी, मोदी जी ने कुछ इस अंदाज़ से दी बधाई

नई दिल्ली: आज यानि 8 नवंबर के दिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवाणी का जन्मदिन है. ख़बरों के अनुसार 8 नवंबर 1927 में जन्मे अडवाणी जी आज पूरे 91 वर्ष के हो चुके हैं. इस ख़ास मौके की खुशियों में चार चाँद लगाने के लिए मोदी जी ने अडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. दरअसल, नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण अडवाणी को बधाई देने के लिए आज ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट की. इस ट्वीट में मोदी जी ने लिखा कि, ” भारत देश के विकास में सराहनीय योगदान देने वाले वरिष्ठ नेता श्री लाल कृष्ण अडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई”.

 

मोदी जी ने कहा कि अडवाणी जी ने अपना पूरा जीवन देश के नाम कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण अडवाणी के बिना सोची भी नहीं जा सकती. उन्होंने कहा कि बीजेपी को आज इस मुकाम तक पहुँचाने में अडवाणी जी की अहम भूमिका रही है. बता दें कि अडवाणी जी एक समय में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं. उनकी पढ़ाई लाहौर में हुई थी. बाद में उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई मुंबई के एक सरकारी लॉ कॉलेज से की.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अडवाणी जी ने केवल 15 साल की उम्र में ही राजनीति में कदम रख लिया था. 1942 में वह कराची शाखा के प्रचारक बने. वहीँ 1998 से लेकर 2004 तक उन्होंने गृहमंत्री पद की जिम्मेदारी सम्भाली. जब अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार सत्ता में आई तब अडवाणी जी उनके उप-प्रधानमंत्री थे. 90 दशक में राम मंदिर निर्माण के लिए अडवाणी जी ने कईं यात्राएं निकाली. अडवाणी जी भारतीय इतिहास के अहम अध्याय हैं जिनका देश के प्रति योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता.

News Source

By: Kirti Kalra on Thursday, November 8th, 2018