PM मोदी ने डेढ़ साल पहले लगाई थी जिस कांग्रेसी की क्लास, आज फिर से खड़ा हुआ BJP के खिलाफ

नई दिल्ली: इन दिनों साल 2019 में आने वाले चुनावों को लेकर सभी पार्टियाँ काफी तैयारियों की जुटी हुई हैं. भाजपा की लगातार बढ़ रही प्रिस्स्दिही को लेकर सभी विपक्षी पार्टियाँ मोदी जी को मात देने के नए नए तरीके अपना रही हैं. ऐसे में कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ अपनी चलाएं चलनी शुरू कर दी है. दरअसल, हाल ही में कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन ने भाजपा को लेकर एक ऐसी टिप्पणी की है, जिससे वह फिर से चर्चा में आ गए हैं.

मल्लिकार्जुन खड्गे ने अपनी इस टिप्पणी में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के “घर के एक कुत्ते” ने भी देश की आज़ादी में अपना बलिदान नहीं दिया था. आपको बता दें कि खड़े अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव है. गुरूवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक रैली के दौरान खड्गे ने भाजपा को संबोधित की. खड्गे ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से देश की आज़ादी में अपना योगदान डालते आई है. बहुत से कांग्रेसियों ने अपना जीवन बलिदान भारत की रक्षा के लिए कर दिया. ऐसे में क्या भाजपा और संघ नेताओं के घर का कोई कूट कभी कुर्बान हुआ है?

आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में भी खडगे अपनी एक टिप्पणी को एकर काफी मशहूर हुए थे. उस समय नरेन्द्र मोदी जी ने लोकसभा में मल्लिकार्जुन खडगे की निंदा की थी. दरअसल, बीच सदन में खडगे ने पुछा था कि उनकी कांग्रेस में गाँधी से लेकर इंद्रा जी तक ने देश की एकता के लिए कुर्बानी दे दी ऐसे में भाजपा का एक कुत्ता भी इस बलिदान में शामिल क्यूँ ना था? खडगे के इस बयान ने एक बार फिर से उन्हें सुर्ख़ियों में ला दिया है. जहाँ कुछ लोग खडगे के समर्थन में खड़े हैं वहीँ कुछ लोग उनका कड़ा विरोध जता रहे हैं.

News Source

By: Kirti Kalra on Friday, October 5th, 2018