केजरीवाल मिर्च कांड में फस गए खुद केजरीवाल, आरोपी नें किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: इन दिनों आने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनितिक पार्टियों में हलचल देखने को मिल रही है. वहीँ हाल ही में दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल पर हुए लाल मिर्च के छिडकाव के बाद आरोपी अनिल कुमार शर्मा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. वहीँ इस मामले में बुधवार को कौर्ट ने जमानत देने से साफ़ इनकार कर दिया है जिससे इस केस ने एक नया मोड़ ले लिया है.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल पर पिछले महीने यानि 20 नवंबर को दिल्ली के सचिवालय में लाल मिर्ची पाउडर से हमला किया गया था जिसके बाद हाई सिक्यूरिटी के चलते पुलिस ने तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन अब कोर्ट में आरोपी द्वारा ऐसा बयान पेश किया गया है, जिससे राजनितिक सत्ता में विवाद बढ़ता देखने को मिल सकता है.

आरोपी के अनुसार अरविंद केजरीवाल पर मिर्च अटैक मात्र एक पब्लिसिटी स्टंट था जिसे खुद  पार्टी के नेताओं द्वारा फिंकवाया गया था. वहीँ बुधवार को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अभिलाष मल्होत्रा ने पुलिस को पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए साथ ही कहा कि वह सचिवालय की जांच करके पता लगाए कि वहां सुरक्षाचूक की कोई गुंजाईश है या नहीं. दूसरी और आरोपी अनिल कुमार शर्मा ने कोर्ट में बयान देते हुए कहा कि सचिवालय में घुसने के लिए स्वयं एक अज्ञात व्यक्ति ने उसकी मदद की थी.

आरोपी के बयान के अनुसार अज्ञान व्यक्ति के कारण ही सचिवालय में उसे बिना किसी सिक्यूरिटी चेकिंग अंदर जाने दिया था. अनिल के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि अनिल ने यह हमला नेताओं के कहने पर किया था और उससे बस एक मोहरा बना कर आगे कर दिया गया था. फिलहाल कोर्ट ने आनिल की जमानत ख़ारिज कर दी है और पुलिस को सचिवालय के बारे में जांच पड़ताल की सख्त हिदायत दी है.

News Source

By: Kirti Kalra on Thursday, December 6th, 2018