कर्नाटक चुनाव से राहुल को बड़ा झटका ! सामने आया ऐसा वीडियो जिसमें कांग्रेसी…

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति लगातार गरमाती जा रही है. इन चुनावों को लेकर वोट बैंक के लिए कांग्रेस पार्टी धर्म विशेष की राजनीति पर उतर आई है. लेकिन अब उसको बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी के कार्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद राहुल गाँधी को भी धक्का लग सकता है. वीडियो से साफ है कि कर्नाटक के सीएम सिद्धरामैय्या जी की रणनीति अब काम आने वाली नहीं है.

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसके बाद कांग्रेस नेताओं के बागी तेवर दिखाई देने लगे हैं. टिकट कटने से नाराज कांग्रेस नेताओं ने सोमवार को राज्य में जगह-जगह प्रदर्शन किया. वहीं, कांग्रेस नेता रवि कुमार के समर्थकों ने मांड्या स्थित पार्टी के दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ भी की.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से कांग्रेसी नेताओं में आपसी फूट दिखाई दे रही है :

न्यूज एजेंसी ANI कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह वीडियो जारी किया है. मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि कांग्रेसी नेता रवि कुमार के अलावा कांग्रेस नेता बृजेश कलप्पा ने टिकट नहीं मिलने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. कलप्पा विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपने लिए लॉबिंग करते आ रहे थे. कांग्रेस आलाकमान के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए पार्टी के बागी नेता अपने समर्थकों के साथ चित्तूर, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के आवास के बाहर और अन्य जगहों पर विरोध-प्रदर्शन करने में जुटे हैं. इसके अलावा कई जगहों पर हाइवे भी ब्लॉक करने की खबर आई है.

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारिख 12 मई रखी गई है. इन चुनावों का परिणाम 15 मई को आएगा. चुनाव के लिए कांग्रेस ने 218 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट रविवार को जारी की. इसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को चामुंडेश्वरी सीट से टिकट दिया गया है. जबकि, सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र को वरुणा विधानसभा सीट से टिकट मिला है. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें हैं. कांग्रेस ने अभी बाकी 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. वहीँ भाजपा ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कुल 72 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से चुनाव में उतरेंगे.

Source: Sacchi Khabar

By: Shah on Tuesday, April 17th, 2018