Section 377 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही बॉलीवुड डायरेक्टर करन जौहर ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली: आज सुप्रीम कोर्ट ने सेक्शन 377 पर एक बड़ा एवं अहम फैसला सुनाया है. इस फैसले के अनुसार अब से समलैंगिक संबंध बनाना क़ानूनी अपराध नहीं माना जाएगा. कोर्ट के जस्टिस ने अपना फैसला सुनते हुए कहा कि हर व्यक्ति को समाज में इज्जत और सम्मान से जीने का पूरा हक है ऐसे में शारीरिक संबंध बनाने की ओर रूझान होना प्राकृतिक है इसलिए इस आधार पर भेद-भाव नहीं किया जाना चाहिए. वहीँ इस फैसले को लेकर बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोडूसर करन जोहर ने अपनी राय पेश की.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट के धारा 377 को करन जोहर ने इतिहासिक बताया. करन ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि’ ” आज मुझे कोर्ट द्वारा लिए गए इस इतिहासिक फैसले पर गर्व महसूस हो रहा है. समलैंगिक संबंधों को अपराध नहीं मानना और धारा 377 के किस्से को ख़त्म करना भारत देश के हर व्यक्ति के अधिकार की एक जीत है जिसके चलते अब हर कोई खुल कर सांस ले सकता है.”

सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला पेश करते हुए कहा कि एकांत में सहमती से संबंध बनाना अब अपराध नहीं माना जाएगा लेकिन यदि कोई व्यक्ति 377 धारा के तहत पशु से सम्भोग करता है तो यह अपराध साबित होगा. आपको बता दें कि यह फैसला पांच जजो की पीठ में से सबसे पहले जस्टिस दीपक मिश्रा ने सुनाया. चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने फैसला सुनाते हुए कहा, ”मैं जैसा हूँ, उसे वैसा ही स्वीकार किया जाए, आभिव्यक्ति और अपने बारे में फैसले लेने का अधिकार सबको है”. दीपक मिश्रा के इस फैसले की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है.

News Source

 

By: Kirti Kalra on Thursday, September 6th, 2018