बेटी ईशा अंबानी की शादी में कुछ यूँ इमोशनल हुई माँ नीता अंबानी

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी आखिरकार आनंद पीरामल के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध चुकी हैं. ईशा अंबानी की शादी के चर्चे पिछले एक साल से सुर्खियाँ बटोर रहे थे वहीँ ईशा ने कपिल शर्मा की शादी को मात दे कर सब लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया. ख़बरों की माने तो ईशा की शादी में किसी प्रकार की रईसी की कमी नहीं की गयी. इस शादी में अभी तक अंबानी परिवार के 750 करोड तुप्ये लग चुके हैं. इस शादी के बाद अगले वर्ष मुकेश अंबानी अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी श्लोक मेहता के साथ करवाने जा रहे हैं.

ईशा की शादी के माहोल में माँ नीता अंबानी की ममता दुनिया से छिप नहीं सकी . उनके इमोशनल होने की देर थी की सबने उन खूबसूरत पलों को कैमरा में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. बता दें कि ईशा की शादी इसी महीने की 12 तारिख को अंबानी परिवार के अंटालिया घर में हुई. इस दौरान बॉलीवुड की सभी बड़ी और दिग्गज हस्तियाँ इस शादी में दोनों को बधाई देने के लिए पहुंची. जैसे ही वरमाला की रस्म की बारी आई तो नीता अंबानी खुद को तालियाँ बजाने से रोक नहीं पाई. इस खूबसूरत पल में उनका साथ देने के लिए बेटे अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी भी उनके साथ ही खड़े थे.

ईशा अंबानी की इस ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में शायद ही कोई बड़ी हस्ती होगी, जो पार्टी में शामिल ना हो. इतना ही नहीं बल्कि इस शादी की खुशियों को चार चाँद लगाने के लिए अमेरिका की सबसे पहली महिला प्रधानमंत्री हिलेरी क्लिंटन भी शामिल थी. वही देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुख़र्जी और राजनाथ सिंह भी अंबानी परिवार की खुशियों में शरीक होने के लिए पहुंचे थे. जब ईशा की मांग में आनंद ने सिन्दूर भरा तो वह पल सबके लिए यादगार बन गया. देखिए विडियो में आनंद और ईशा के इस खूबसूरत रिश्ते की शुरुआत को-

देसी शादी में विदेशी मेहमानों की मौजूदगी ने यह बात साबित कर दी कि रईसी के मामले में अंबानी परिवार को कोई मात नहीं दे सकता. शादी में मौजूद अंग्रेज मेहमानों को रीति रिवाज़ समझाने के लिए अंग्रेजी में ख़ास उचारण का प्रबंध करवाया गया और उन्हें वह होने वाली हर रस्म के मायने समझाये गए ताकि विदेश से आए मेहमान भारत की परंपराओं को अच्छे से समझ सकें.

ईशा और आनंद पीरामल की शादी के बाद अब आज यानि 14 दिसंबर को उनका रिसेप्शन मुंबई के जियो गार्डन में हो रहा है. बता दें कि दोनों की संगीत सेरेमनी उदयपुर के उदय विला में हुई थी. शादी के दौरान जहाँ ईशा ने सफेद रंग का लहंगा पहना था वहीँ आनंद ने उनके साथ मैचिंग ऑउटफिट पहने हुए थे. लाडली बेटी ईशा की शादी में माँ नीता अंबानी का ड्रेस कोड भी काबिल-ए-तारीफ़ था.

By: Staff on Friday, December 14th, 2018