इमरान खान: “भारत के गरीबों की मदद करेंगे” उसके बाद जो हुआ उसे सुन आप हंसी से लोट-पोट हो जायेंगे

भारत और पाकिस्तान आज भले ही दो स्वतंत्र देश हैं लेकिन इसके बावजूद भी दोनों देशों की दुश्मनी थमने का नम नहीं ले रही. फिर चाहे बात क्रिकेट की हो या फिर राजनीति की, दोनों देशों की सरकारें एक दुसरे को नीचे दिखाने में लगी रहती हैं. हाल ही भी नवजोत सिंह  सिद्धू  पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के समारोह पर पहुंचे थे जिसके बाद से ही इमरान खान चर्चा का विषय बने हुए थे. इमरान खान आए दिन भारत के खिलाफ अपनी बयानबाजी को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. लेकिन हाल ही में उनका एक ऐसा विडियो सामने आया है, जिसने उनकी पोल जनता के सामने खोल दी है.

बता दें कि इस विडियो को इमरान खान के दो भाषणों को एकसाथ जोड़ कर बनाया गया है जिसे पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ने हाल ही में दिखाया था. इस विडियो में एक ओर इमरान खान के ‘कर्ज़’  को लेकर अलग अलग बयान हैं तो वहीँ दुसरे विडियो में वह अन्य देशों से क़र्ज़ लेने का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. इन दोनों विडियोज में इमरान खान के कथन एकदम विपरीत हैं जिनसे यह बात साफ़ ज़ाहिर होती है कि इमरान अपनी ही जुबान के पक्के नहीं हैं.

पहली विडियो में इमरान खान का कहना है कि जो देश दुसरे मुल्कों से क़र्ज़ लेते हैं, वह हकीक़त में सबसे कमजोर देश हैं. इमरान के अनुसार वह भारत समेत अन्य देश के गरीबों को खुद क़र्ज़ देना चाहते हैं. गौरतलब है कि इमरान के दूसरा विडियो उनके इन कथनों की कड़ी निंदा करता है. दुसरे विडियो में इमरान खान मीडिया को बता रहे हैं कि हाल ही में उन्होंने सऊदी अरब देश से क़र्ज़ लिया है जिसके लिए वह उनके शुक्रगुज़ार हैं. इमरान ने विडियो के अंत में कहा कि, “वो दिन दूर नहीं हैं जब हम खुद लोगों को कर्ज़ दिया करेंगे बजाय हम लोगों से जा कर कर्जे मांगे”.

News Source

By: Kirti Kalra on Thursday, November 1st, 2018