महीनों बाद होश में आते ही पति ने कही ऐसी बात, गम में बदल गई पत्नी की खुशियां

आज हम आपको एक महिला के साथ घटी ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है जिसे पढकर आप हैरान रहने वाले है महिला का नाम डेनियल डेविस है जोकि अमेरिका के सेवान्ना शहर में रहती है. डेनियल के पति का नाम ब्रायन डेविस है. डेनियल और ब्रायन की शादी दिसंबर 2010 में हुई थी और उनकी शादी के 7 महीने बाद जुलाई 2011 में ब्रायन का बाइक एक्सीडेंट हो गया.

ब्रायन के इस एक्सीडेंट से उसे ट्रॉमैटिक ब्रेन इंजुरी हो गई और दिमाग की कई हड्डियां टूट जाने की वजह से वो कोमा में चला गया. 9 दिन तक उसका इलाज करने के बाद डॉक्टर ने डेनियल को बताया कि इस तरह के मरीजों में से 90 % लोगों को होश नही आता है और ऐसे में तुम्हारे पति के बचने के भी चांस बहुत कम है .

डॉक्टर ने आगे कहा अगर ऐसे में मेरा अपना कोई रिश्तेदार तुम्हारी जगह होता तो मैं उसे प्लग निकालने की सलाह देता. डेनियल समझ गयी थी कि डॉक्टर उसे क्या करने को कहना चाहता है. लेकिन उसने डॉक्टर की बात को नही माना. उसे भगवान पर पूरा भरोसा था इसलिए उसने डॉक्टर से अपने पति का इलाज जारी रखने को कहा.

ब्रायन का इलाज चलने लगा और डेनियल उसकी देखभाल करने लगी. कुछ हफ्तों बाद उसके पति को होश आया और उसने अपनी पत्नी से एक बात कही – I’m trying ( मैं कोशिश कर रहा हूँ ) . इसके बाद  ब्रायन फिर से बेहोश हो गया. जब डॉक्टर ने डेनियल से कहा कि उसके पति की पिछले 3 साल की याददाश्त जा चुकी है तब उसके होश उड़ गए.

ब्रायन को ये भी याद नही था कि उसके पिता की मौत हो चुकी है और उसकी शादी भी हुई है. इसके बावजूद जब उसके होश में आने पर डॉक्टर ने उसे बताया की डेनियल उसकी पत्नी है तो वह बहुत ज्यादा खुश हुआ. ब्रायन के होश में आने के बाद डेनियल ने अगले कई महीनों तक योगा, एक्सरसाइज, फिजियोथैरेपी और अन्य थैरेपी का इस्तेमाल करते हुए उसे ठीक करने की कोशिश की.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रॉमैटिक ब्रेन इंजुरी होने पर पेशेन्ट्स को इससे ठीक होने में 10 साल से ज्यादा का समय भी लगता है लेकिन डेनियल ने बताया कि उसके पति ब्रायन ने खुद को अच्छे से संभाला और बहुत जल्द उसकी हालत में काफी सुधार भी देखने को मिला है.

News Source 

By: Mukesh Saksham on Tuesday, December 25th, 2018