पूर्व कानून मंत्री हंसराज का राहुल गाँधी पर प्रहार, कहा- “मैं राहुल गाँधी को नेता नहीं मानता..”

जहाँ एक तरफ़ 2019 के चुनाव नज़दीक आ रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही. कांग्रेसी नेता राहुल गांधी आए दिन किसी ना किसी कारण चर्चा में बने ही रहते हैं. वहीँ इस बार राहुल गांधी को लेकर कानून मंत्री रह चुके हंसराज भारद्वाज ने बड़ा खुलासा किया. हंसराज का एक विडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस विडियो में वह कांग्रेसी नेता राहुल गाँधी की पोल खोलते नजर आ रहे हैं.

 

दरअसल, ANI न्यूज़ के एक इंटरव्यू के दौरान हंसराज ने राहुल गाँधी पर करारा तंज कसा है. हंसराज ने कहा कि “मैं राहुल गांधी को एक नेता नहीं मानता, राहुल अपनी अहमियत उस समय समझ पाएंगे जब वह कोई राजनितिक पड़ प्राप्त करेंगे”. हंसराज ने विडियो में कहा कि कांग्रेस हमेशा धर्म और जाती के भेद-भाव में उलझी रही है. जबकि जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी इस धर्म की राजनीति का हिस्सा नहीं रहे. हंसराज के अनुसार राहुल अभी राजनीति सीख रहे हैं, वह एक अच्छे नेता तब बनेंगे जब उन्हें खुद जनता नेता के रूप में स्वीकार करेगी.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले भी हंसराज भारद्वाज ने साल 2016 में राहुल गाँधी को लेकर एक विवादित बयान दिया था. उस समय हंसराज ने कहा था कि राहुल को अभी सीखने की जरूरत है. बता दें कि हंसराज के इस बयान के समय राहुल गांधी कांग्रेस कके उपाध्यक्ष थे. वहीँ साल 2015 में भी हंसराज ने कांग्रेस की चुस्की लेते हुए कहा था कि बीजेपी को टक्कर देने के लिए अभी कांग्रेस बहुत कमजोर है. गौरतलब है कि हंसराज 2009 से लेकर साल 2014 तक केन्द्रीय कानून मंत्री रहे हैं इसके इलावा वह राज्यसभा के भी मेंबर रह चुके हैं.

News Source

By: Kirti Kalra on Thursday, November 15th, 2018