मात्र 5 रुपए में पाए सुंदर एवं गोरा चेहरा, बस करना होगा ये एक काम…

आज के समय में हर कोई सुन्दरता की रेस में जीतना चाहता है. बदलते के समय के साथ मनुष्य की सोच भी काफी बदल चुकी है. इसलिए अब लड़का हो या लड़की, हर कोई अपनी पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर ध्यान दे रहा है. इसके लिए युवा पीढ़ी मार्किट में मिलने वाले महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. यहाँ तक कि कुछ लोग अपने चेहरे की सुन्दरता पाने के लिए इस कदर बेताब हैं कि वह हजारों रुपए खर्च करके बुटोक्स जैसे इंजेक्शन चेहरे पर लगा रहे हैं. हालाँकि इन प्रोडक्ट्स से कुछ हद तक चेहरे में इखार देखा जा सकता है लेकिन यह ख़ूबसूरती कुदरती ख़ूबसूरती नहीं है और ना ही इसका असर अधिक समय तक बना रह सकता है.

अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट्स हो सकते है घातक

गौरतलब है कि यह सभी प्रोडक्ट्स खतरनाक केमिकल्स के मेल से बनाए जाते हैं जो भविष्य में हमारे चेहरे के लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं. दरअसल, आज के इस प्रदुष्ण भरे समय में धुल और मिट्टी के कण हमारी त्वचा पर जमा हो जाते हैं जिससे त्वचा पर पिम्पल और दाग धब्बे निकल आते हैं. ऐसे में बाजार में मिलने वाली केमिकल युक्त क्रीम्स आपके चेहरे को और भी खराब कर देती हैं. इसलिए आज इस लेख में हम आपको घरेलू उपाय से चेहरा साफ़ करने का उपाय बताने जा रहे हैं.

5 रुपए में पाएं गोरा चेहरा

दरअसल, आज हम आपको जो उपाय बताने जा रहे हैं, उसे अपना कर आप कुछ ही समय में सुंदर एवं बेदाग़ चेहरा हासिल कर सकते हैं. इस उपाय की खासियत यह है कि इसको अपनाने से आपके चेहरे को किसी तरह का कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं होगा. इसके इलावा केवल 5 रुपए के छोटे से इन्वेस्टमेंट से आप इस नुस्खे को घर पर अपना सकते हैं. अब इस महंगाई भरे दौर में इतनी महंगी क्रीमो के चलते इस मामूली सी रकम से सोचिये आपके चेहरे को कितने फायदे हो सकते हैं. बहरहाल, चलिए जानते हैं इसके लिए आपको क्या और कैसे करना है.

विटामिन ई से मिलेगा निखार

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि अधिकतर सौंदर्य उत्पादों में विटामिन ई मुख्य घटक के तौर पर काम करता है. लेकिन 5 रुपए में मिलनी वाली इस चीज़ में आपको ना केवल विटामिन ई का निखार मिलेगा बल्कि इसमें मौजूद शक्तिशाली एंटी-ऑक्सीडेंट त्वचा के फ्री रेडिकल्स को नष्ट करके सुंदर और बेगाद स्किन प्रदान करते हैं. चमकती त्वचा पाने के लिए आपको जो 5 रुपए की चीज़ लेनी है, वह कोई और नहीं विटामिन ई के कैप्सूल हैं जो कि बाज़ार में आसानी से उपलब्ध हैं. इन कैप्सूल्स को त्वचा पर सीधे इस्तेमाल किया जा सकता है. यदि आपके चेहरे पर पिम्पल्स बने रहते हैं तो यह उपाय आपके लिए रामबाण साबित होगा.

ऐसे करें इस्तेमाल

5 रुपए के इन विटामिन ई के कैप्सूल्स को लेने के तरीका बेहद आसान है. सीके लिए आप रात में सोने से पहले एक कैप्सूल लें और उसे बादाम के तेल के एक चम्मच में मिला कर चेहरे पर लगा लें. सुबह उठ कर अपना चेहरा साफ़ पानी से धो लें. ऐसा करने के एक ही हफ्ते में आपको बेहतर निखार का अनुभव होगा.

 

By: Kirti Kalra on Wednesday, December 5th, 2018