अस्पताल में खुदाई के दौरान मस्जिद का ढांचा मिलने पर नमाज़ पढ़ने के लिए हुई तोड़फोड़, धारा 144 लागू

अयोध्या राम जन्म भूमि होने के बावजूद और वहां राम मंदिर तोड़कर बारी मस्जिद बनाने के बाद अगर हिंदुओं ने फिर से राम मंदिर बनाने की मांग की तो मुस्लिम समुदाय के कट्टरवादियों को इससे बड़ी दिक्कत हो रही है! लेकिन जब भोपाल के हमीदिया अस्पताल की खुदाई के दौरान वहां मस्जिद का ढांचा मिला तो मुसलमान वहां नमाज़ पढ़ने के लिए अड़ गए!

दो दिन पहले हुई इस घटना के अनुसार भोपाल के हमीदिया अस्पताल में किसी कारण वश खुदाई करनी पड़ी! खुदाई के दौरान वहाँ मस्जिद का ढांचा मिला और इस पर से बवाल हो गया! वाहन पर मुस्लिम नमाज़ पढ़ने के लिए अड़ गए! जब प्रशासन ने उन्हें ये करने से रोका तो उन्होंने तोड़फोड़ शुरू कर दी!

स्थिति को काबू में करने के लिये पुलिस को आंसूगैस के गोले छोडऩे पड़े तथा हवाई फायर भी करने पड़े। देर रात के बाद पुराने भोपाल में तनाव व्यप्त होने से पूरे इलाके में पुलिस और आरपीएफ के जवान तैनात कर सुरक्षा व्यस्था कड़ी कर दी गयी।

दोनों समुदायों के लोगों ने इस ढांचे को अपने से संबधित बताते हुए इस पर अपना दावा जताना शुरु कर दिया। इससे दोनो समुदायों के बीच तनाव बढ़ता ही गया! लोगों ने दुकानों को जला डाला, तोड़फोड़ शुरू कर दी और कुछ पुलिकर्मी भी घायल हो गए! स्थिति इतनी गंभीर हो गई की धारा 144 को एहतियातन लागू करना पड़ा!

देश के सेक्युलर और बुद्धिजीवियों ने राम मंदिर बनाने पर हिंदुओं को अनदेखा कर मुस्लिम समुदाय का साथ दिया और जबकि वहां सबसे पहले राम मंदिर था! अब देखते हैं इस मामले पर इनकी राय क्या होगी!!

By: Ankita K on Wednesday, May 31st, 2017

get I Suppport Namo app here
loading...