पुत्री जन्म पर बाप ने किया माँ का फूलों से स्वागत, विडियो देख सबकी हो रही आँखें नम

हमारे भारतीय समाज को मर्दों का समाज माना जाता है. पिछले कईं सालों से यहाँ औरतों को मर्दों की तुलना में नीच समझा जाता है. वजह कोई भी रहे, लेकिन हर बार औरतों को ही अग्निपरीक्षा से गुजर कर खुद को पवित्र साबित करना पड़ता है. हालांकि समय के साथ साथ लोगों की सोच काफी बदलती जा रही है लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं, जिनके लिए बेटियां बोझ हैं और बेटे भविष्य. आज के समय में लड़कियां लड़कों से किसी भी मामले में पीछे नहीं हैं और उनके कंधे से कन्धा मिला कर चल रही हैं.

वहीँ लड़के अपने ही माँ बाप को पैसों के लालच के लिए इस्तेमाल करते आ रहे हैं और जायदाद मिपते ही उन्हें तनहा छोड़ देते हैं. ऐसे घृणा भरे समाज में एक बाप ने मिसाल कायम कर दिखाई है. इस बाप ने यह साबित कर दिया है कि बेटियां किसी से कम नहीं होती. दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो काफी वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक बाप ने बेटी के जन्म पर अपनी खुशियों को ज़ाहिर किया है, जिसकी तारीफ पूरा देश कर रहा है.

अक्सर बेटों के जन्म पर लोग मिठाईयां बांटते हैं, जश्न मनाते हैं लेकिन बेटी के जन्म पर शर्म से सिर झुका लेते हैं. वहीँ इस बाप ने बेटी के जन्म पर कुछ ऐसा कर दिखाया, जिसने कईं लोगों की सोच को बदल दिया. विडियो में एक बाप अपनी बेटी के जन्म पर इतना खुश है कि उसने अपनी बीवी और बेटी का स्वागत करने के लिए पूरे घर को फूलों से सज़ा दिया. उसका साथ उसके माँ बाप ने बखूबी दिया और लक्ष्मी का स्वागत आरती से किया.

विडियो में डिलीवरी के बाद अस्पताल से घर लौट रही पत्नी लक्ष्मी जैसी बेटी को गोद में उठाए हुए पति द्वारा बिछाई फूलों की सेज पर चल कर गृह प्रवेश कर रही है. हालाँकि, यह विडियो कहा का है, अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इस विडियो को सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से शेयर किया जा रहा है. विडियो को देख कर आपकी आँखें भी नम हुएं बिना नहीं रह पाएंगी. यकीन ना आए तो खुद ही देख लीजिए-

नवजात बेटी का गृह प्रवेश कुछ इस तरह से होना चाहिये 👍👌💐

Dilse ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶನಿವಾರ, ಅಗಸ್ಟ್ 11, 2018

News Source

By: Kirti Kalra on Monday, August 13th, 2018