किसान ने खरीदी Jaguar कार, ख़ुशी में बंटवा दी सोने की पर्त चढ़ी मिठाई

कहते हैं जब भगवान देता है तो चप्पड़ फाड़ के देता है. जहाँ एक और किसानों की आत्महत्या के किस्से आए दिन सुनने को मिलते हैं वहीँ तमिलनाडु के रहने वाले 88 वर्षीय किसान ने कुछ ऐसा कर दिखाया, जिससे वह रातों रात सुर्ख़ियों में बन गया. बताया जा रहा है कि इस किसान ने ऐसी कार खरीदी है जिसका सपना बड़े बड़े अमीर देखते हैं. यह पूरा मामला भारत के महाराष्ट्र का है. जहाँ एक मामूली किसान ने जगुआर कार खरीद के अनोखी मिसाल पेश की.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे के ध्यानी गाँव में रहने वाले सुरेश पोकाले ने अपनी चादर से दुगुने पाँव पसारने के सपने को पूरा कर दिखाया. साधारण परिवार के इस किसान ने सबसे महंगी कार जगुआर एक्सजे सलून खरीदी और इतना ही नहीं बल्कि इस ख़ुशी का जश्न मनाने के लिए उसने सोने चढ़ी मिठाई बंटवा दी. ख़बरों की माने तो इस कार की कीमत लगभग 1.30 करोड रुपए है. इस कार के लिए जश्न के रूप में जो मिठाई ब्न्त्वायी गई उसका मूल्य 7 हज़ार रुपए प्रति किलो था. इस मिठाई को तैयार करने में तीन दिन का समय लगता है.

सुरेश ने ना केवल अपने परिजनों को बल्कि पूरे गाँव को मिठाई बाँट कर अपनी खुशियों में चार चाँद लगाए. सुरेश के अनुसार मिठाई में उसके 21 हज़ार रुपए लगे. सुरेश ने एक टीवी एड में जगुआर देखि थी जिसके बाद से ही उसने उस कार को खरीदने की ठान ली थी और आखिरका कईं सालों की जमा पूँजी बचाने के बाद उसने इस कर को खरीद लिया. सुरेश ने साबित कर दिखाया कि किसान ना केवल लोगों का पेट पाल सकता है बल्कि अपने पसीने को सींझ कर अपने सपने भी पूरे कर सकता है.

News Source

By: Kirti Kalra on Friday, October 5th, 2018