बड़ी ख़बर: श्रीनगर में बीजेपी टिकेट पर चुनाव में लड़ेगा ये पूर्व आतंकी

जम्मू कश्मीर: आने वाले 2019 चुनाव को लेकर सभी पार्टियाँ काफी गर्मजोशी से तैयारी कर रही हैं. जहाँ एक तरफ सभी लोग भाजपा को मात देने की तमाम कोशिशों में जुटे हुए हैं, वहीँ दूसरी और भाजपा के एक कदम ने सबके पैरों तले से ज़मीन खिसका दी है. ख़बरों की माने तो इस बार श्रीनगर से पूर्व आतंकी कमांडर सैफुल्ला फारूक को भाजपा ने चुनाव लड़ने का क्लीन चित दे दिया है. जिसके बाद से ही अन्य पार्टियाँ लगातार विरोध जता रही हैं और भाजपा पर राष्ट्रवाद के आरोप लगा रही हैं. लेकिन बीजेपी से जब इसके बारे में जवाब मांगा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सैफुल्ला को टिकेट इसलिए दे रही है ताकि भूले भटके लोग इंसानियत सीख सकें.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में सात साल के बाद होने वाले स्थानीय चुनावों को लेकर काफी चर्चाएँ की जा रही हैं और फिलहाल यह चुनाव अपने अंतिम चरण तक पहुँच चुके हैं. अभी तक इन चुनावों में 60 उमीदवार चुने जा चुके हैं जिनमे से 6 म्युनिसिपल कॉन्सिल पर बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. ऐसे में 52 साल के मोहमद फारूक उर्फ़ सैफुल्लाह का बीजेपी की ओर से खड़ा होना सबके लिए सवाल उठा रहा है.

आपको बता दें कि 1998 में सरहद पार करने वाले आतंकियों की लिस्ट में सबसे पहले नाम सैफुल्ला का आता है. इस अपराध के चलते 1990 में सैफुल्ला को गिरफ्तार करके काल कोठरी में डाल दिया गया था. खबरों की माने तो रिहा होने के बाद सैफुल्ला ने आम नागरिक की तरह जीने की तमाम कोशिशें की लेकिन समाज में उसको कईं दिक्कतों का सामने करना पड़ा. इन दिनों सैफुल्ला का चुनावी नामांकन भरते हुए एक फ़ोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस फ़ोटो में उनके समक्ष भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर मौजूद हैं.

News Source

By: Kirti Kalra on Thursday, October 4th, 2018