आधी रात को 7 महीने की बच्ची को घसीटता हुआ ले गया बाहर, फिर जो हुआ देख कर आप भी नहीं कर पाएंगे यकीन

कहते हैं दुनिया में कुत्ते से वफ़ादार दूसरा कोई जानवर नहीं है. भले ही इंसान आपका साथ छोड़ जाए, लेकिन कुत्ता आपकी जिंदगी के आखिरी पलों तक आपके साथ प्यार के बंधन में बंधा रहता है. कुत्तों के बारे में आपने कईं कहानियां सुनी होंगी, लेकिन हाल ही अमेरिका के स्टॉकटन में रहने वाली एक महिला ने अपने कुत्ते के बारे में कुछ ऐसा बताया कि जिसे सुन कर हर कोई हैरान रह गया. लोग अब उस महिला के कुत्ते को ‘हीरो’ का नाम दे रहे हैं. देर रात जब आंगन में बंधा हुआ कुत्ता बुरी तरह से रोने लगा तो महिला ने घर का निचला गेट खोल दिया. जैसे ही गेट खुला तो कुत्ता महिला के पास आकर ज़ोरों से भौंकने लगा. तब महिला समझ गई कि उसके घर में कोई अजनबी घुस आया है.

महिला का यह कुत्ता ऐसा पहले कभी नहीं किया था लेकिन उस रात को कुत्ते की अजीबों-गरीब हरकतें देख कर महिला भी काफी डर चुकी थी. जैसे ही कुत्ता उसके प्कास आकर भौंका तो महिला समझ गई कि वह किसी बात को लेकर परेशान है, या फिर उनके घर में कोई ऐसा शक्स घुस आया है, जो कुत्ते को सही नहीं लग रहा. महिला इधर उधर घर में अनजान शक्स को तलाशने लगी कि तभी उसका कुत्ता तेज़ी से उसके कमरे की और भागने लगा.

दांतों से खींचने लगा मासूम को

बता दें कि इस महिला का नाम नैना है जिसकी दो बेटियां उस रात उसके साथ थी, जिनमे से एक बेटी उसके साथ ही कुत्ते को भौंकता देखने नीचे आ गई थी जबकि दूसरी 7 माह की बच्ची बेबी सिटर में अभी भी कमरे के अंदर सो रही थी, कुत्ता झट से उस कमरे में पहुंचा और बच्ची के डायपर की मदद से उसे नीचे की और खींचने लगा. जब नैना ने अपनी बच्ची को कुत्ते के दांतों में देखा तो वह डर से चींख पड़ी लेकिन कुत्ता भौंकता चला जा रहा था. जब महिला ने खिड़की की और देखा तो उसे समझ आया कि वह कुत्ता उसकी बेटी को मारने नही बल्कि बचाने पहुंचा था.

दरअसल, खिड़की के दूसरी और भयंकर आग लग चुकी थी और आग की झपट में कईं आस पास के घर आ चुके थे. इस आग को नैना के घर पर पहुँचने से कुत्ता रोकना चाहता था इसलिए वह बुरी तरह से भौंक रहा था. महिला समझ गई कि उसका कुत्ता इस आग के कारण ही बेचैन था और उसकी बेटी को बचाने के लिए उससे दांतों से नीचे खींच रहा था.

घर में लगी आग

महिला ने देरी ना करते हुए तुरंत वहां से बच्चों और कुत्ते को बचाने के लिए उन्हें बाहर निकाल दिया. लेकिन उन्हें बचाते हुए अचानक घर में तेज़ धमाका हुआ और आग की एक लपट ने उसके घर को अपनी चपेट में ले लिया. जैसे तैसे पड़ोसियों की मदद से महिला को घर से बाहर निकाला गया और फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया. हालाँकि इस दुर्घटना में किसी की जान नहीं गई लेकिन यह रात महिला के लिए कभी ना भूलने वाली रात बन गई. महिला के अनुसार यदि उसका कुत्ता उसे संकेत ना देता तो आज शायद उसका परिवार ठीक ठाक ना होता.

News Source

By: Staff on Friday, December 21st, 2018