अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, अब दाऊद इब्राहिम का बचना है नामुमकिन

अपनी लाख कोशिशों के बाद अब आखिरकार अमेरिका अंडरवर्ल्ड के नामचीन डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों पर हल्ला बोलने वाला है. जिसके चलते अब दौड़ दाऊद इब्राहिम की जान खतरे में पड़ती नजर आ रही है. ख़बरों की माने तो दाऊद अरबों की संपत्ति का मालिक है और उसकी अधिकतर रकम अमेरिका के बैंकों में बंद है जिसे अमेरिका बहुत जल्द जब्त करने की तैयारियों में जुट चुका है. अमेरिका के इस कदम ने दाऊद की बेचैनियाँ बढ़ा दी हैं. आपको बता दें कि अमेरिका के इस कदम उठाने के पीछे हाल ही भारत के साथ हुआ एक समझौता है. चलिए जानते हैं आखिर यह समझौता क्या है-

दरअसल, बीते गुरुवार यानी 6 सितंबर को अमेरिका और भारत के बीच में इहली बार 2+2 वार्तालाप हुई है जिसमे कईं तरह के अहम समझौते किए गए. इसी बीच दोनों देशों में अत्याधुनिक हथियार, मिसाइलों एवं तकनीकियों का समझौता हुआ और साथ ही आतंकवादियों पर शिकंजा कसने के लिए दोनों देशों ने हाथ मिलाया. अब अमेरिका जैसे बड़े राष्ट्र और भारत देश के एक साथ मिलने से सभी आतंकवादियों के बुरे दिन आने वाले हैं. इसी समझौते के दौरान दोनों देशों ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कारवाई करने का मन बनाया. आपको बता दें कि एक समय में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने दोनों देशों की नाक में दम कर रखा था.

अमेरिका एवं भारत के बीच हुए इस समझौते में डी कंपनी के खिलाफ करवाई करने के लिए हामी भरी वहीँ दूसरी और दोनों देशों ने आतंकवाद को मिटाने की ठानी. इस मीटिंग के दौरान अमेरिकी रक्षामंक्षत्री माइक पोंपिया ने कहा कि, “हम आतंकवाद की कड़ी आलोचना करते है. आतंकवाद एक ऐसा वृक्ष है जो कि किसी भी देश को कई वर्ष पीछे धकेल सकता है, लेकिन फिर भी कुछ देश अपना प्रभुत्व स्थापित करने के लिए या दूसरे देशों को डराने के लिए इस तरह की हथकंडे को अपनाते रहते है.”

News Source

By: Kirti Kalra on Saturday, September 8th, 2018