यह बिजनेसमैन 261 लड़कियों के साथ जो करेगा और अबतक 2,866 लड़कियों के साथ जो कर चूका है उसे देख हर कोई है हैरान

कहा जाता है कि इस दुनिया में सबसे बड़ा दान कन्यादान होता है. जिस पिता ने अपनी बेटी का कन्यादान कर दिया वह समझों 5 धामों की तीर्थ यात्रा कर आया हो . जिन लोगों की बेटियां नही होती उन्हें बदकिस्मत कहा जाता है और जिनकी बेटियां होती है वह भाग्यशाली होते है. जहाँ एक तरफ कुछ लोगों की बेटियां नही होती है तो वहीँ कुछ लडकियाँ ऐसी भी होती है जिनके माँ बाप नही होते है या फिर पिता नही होते है. आज हम आपको एक ऐसे बाप की सच्चाई बताने जा रहे है जो बेसहारा लडकियों का बाप बनकर उनकी शादियों का  खर्चा उठा रहे है.

जी हाँ इस बिजनेसमैन का नाम हीरा कारोबारी महेशभाई सवाणी है जोकि आज (  23 दिसंबर ) 261 लडकियों की शादी करवाने जा रहे है. इन लडकियों में से 6 मुस्लिम लडकियाँ व् 3 ईसाई है और बाकी सभी हिन्दू लडकियाँ शामिल है. इन सभी बेसहारा लडकियों को महेशभाई सवाणी अपनी बेटियां मानकर एक पिता का फर्ज निभा रहे है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले 9 सालों से महेशभाई 2,866 लडकियों की शादी कर उनका कन्यादान कर चुके है और आज 261 लडकियों का कन्यादान करने के बाद ये संख्या 3,127 हो जाने वाली है.  ये उनका 10वां साल है जब वे बेसहारा लडकियों की शादी पूरी करेंगे.

शादी के बाद भी उठाते है लडकियों की पूरी जिम्मेदारी

महेशभाई शादी के बाद भी लडकियों के भविष्य की जिम्मेदारी उठाते है. लडकियों के साथ – साथ वे उनके बच्चों की पढाई-लिखाई, इलाज कपड़े और उनकी अन्य सभी जरूरतों को पूरा करते है. यदि किसी लडकी की छोटी बहन हो तो उसकी पूरी जिम्मेदारी भी उठाते है. इसके साथ ही महेशभाई अपने दामाद के रोजगार को बढाने के लिए भी मदद करते है. अगर कोई बेरोजगार हो तो उसको रोजगार भी दिलाते है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल महेशभाई एक ऐसा फंड बनाने जा रहे है जिसमें उनके सभी दामादों को 500 रूपये महीना जमा करना होगा. इससे लडकियों को आगे भविष्य में किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी होगी तो उसकी मदद हो जाएगी. इन पैसों का पूरा हिसाब सभी दामाद मिलकर खुद करेंगे.

News Source 

By: Mukesh Saksham on Sunday, December 23rd, 2018