अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के पास हुए बम धमाके, लगभग 80 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के काबुल में राजनयिक क्षेत्र में आज शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 80 लोग मारे गए, जबकि 300 से ज्यादा घायल हुए। अफगानिस्तान में हुए बड़े बम धमाकों में से एक इसे बताया जा रहा है!

बता दें कि यह ब्लास्ट भारतीय दूतावास से 50 मीटर की दूरी पर हुआ है। इस इलाके में जर्मनी, अमेरिका और कनाडा सहति अन्य देशों के भी दूतावास स्थित हैं। हमलावरों ने हमले के लिए कार का सहारा लिया और दूतावास के समीप कार में धमाका कर दिया। हमले के बाद क्षेत्र में हड़कंप फैल गया। एहतियातन सुरक्षाबलों ने वहां पहुंचकर स्थिति को संभाली।

हालांकि अभी धमाके को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है। यही नहीं हमलावरों को लेकर भी किसी तरह की जानकारी सामने नहीं आई है। अफगानिस्तान की पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, ब्लास्ट में करीब 60 लोग घायल हुए हैं।

भारतीय दूतावास में मौजूद लोगों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हमले के बाद ट्विट किया है। उन्होंने कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है।

मैड्रिड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल बम धमाके की कड़ी निंदा की है। उन्होने कहा कि आतंकवाद से कोई देश अछूता नहीं है।

बता दे कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों द्वारा पहले भी धमाका किया गया था। मार्च माह में किए गए धमाके में अमेरिकी दूतावास के समीप मिलिट्री चिकित्सालय को टारगेट किया गया था। इस धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई थी। एक अन्य हमला सुप्रीम कोर्ट के पास हुआ था।

By: Ankita K on Wednesday, May 31st, 2017

get I Suppport Namo app here
loading...