विधानसभा चुनाव 2018 : BJP ने जारी की मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के उम्मीदवारों की लिस्ट

नई दिल्ली: इन दिनों आने वाली विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सरकारे तैयारियों में जुटी हुई हैं. वहीँ 5 राज्यों के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बीते शुक्रवार को भाजपा सरकार ने तीन राज्यों के उम्मीदवारों का चुनाव करके उनकी लिस्ट ज़ारी की. सूत्रों की माने तो इस लिस्ट में भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश की 177, मिज़ोरम की 24 और तेलंगाना राज्य की 28 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का चयन कर लिया है. इसके चलते पार्टी ने मध्यप्रदेश के लिए सीएम शिवराज को उनके अपने इलाके बुधनी से टिकट दे दिया है. इसके साथ ही नरोत्तम मिश्रा को दतिया से टिकट देना फ़ाइनल किया गया है.

तेलंगाना से होंगे ये उम्मीदवार

ऊपर दी गई लिस्ट के अनुसार बीजेपी ने तेलंगाना में इन 28 उम्मीदवों को टिकट देने का ऐलान किया है.

कब होंगे चुनाव?

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि विधानसभा में 230 सीटों के लिए उम्मीदवारों का चुनाव दिन 28 नवंबर को तय किया गया है. ऐसे में इस मतदान के बाद ही पता चल पायेगा कि बीजेपी मध्यप्रदेश, तेलंगाना और मिज़ोरम के लिए कितनी सीटों को अपने नाम कर पाता है. बता दें कि इस बार छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव मतदान को दो चरणों में बांटा गया है. ऐसे में पहले चरण के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा जबकि दुसरे चरण के लिए 20 नवंबर तय की गई है. विधानसभा की अन्य सीटों पर मतदान प्रक्रिया 7 दिसंबर को पूरी होगी. इन सभी राज्यों में वोटों की गिनती के लिए 11 दिसंबर की तारिख फाइनल की गई है.

क्या जीत पायेंगे शिवराज?

गौरतलब है कि शिवराज को बुधनी विधानसभा का टिकट दिया गया है जबकि यह उनका अपना गृह क्षेत्र है. आपको बता दें कि बुधनी में अब तक 15 चुनाव किए जा चुके हैं जिनमे से 6 बार बीजेपी सरकार को जीत मिली और बाकी 5 बार कांग्रेस को जीत मिल चुकी है. ऐसे में अब देखना यह होगा कि मुख्यमंत्री अपने गृह क्षेत्र के इस मतदान में जीत कर बीजेपी को एक सीट दिलवा पाते है या नहीं.

News Source

By: Kirti Kalra on Friday, November 2nd, 2018