63 वर्षीय अनुपम खेर का फिटनेस विडियो कर रहा है अच्छे-अच्छे हीरो को फ़ेल, आपने देखा क्या?

बॉलीवुड एक ऐसी फिल्म इंडस्ट्री है, जहाँ एक्टिंग के महारथी भरे पड़े हैं. इस इंडस्ट्री में हर उम्र के अभिनेता शामिल हैं जो हर तरह के किरदार निभाने में खुद को सक्षम समझते हैं. इन्ही में अनुपम खेर भी एक हैं. आज भले ही अनुपम खेर 63 वर्ष के हो चुके हैं लेकिन उनकी फिटनेस और बॉडी बिल्डींग अच्छे-अच्छों को फेल कर देती है. अनुपम खेर 90 दशक के एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं जिनकी कॉमेडी ने सभी को हंसा हंसा के लोट-पोट किया. आज वह उम्र के इस मुकाम पर खड़े हैं कि लोग ठीक से चल भी नहीं पाते. परंतु इस मामले में अनुपम खेर की बात ही कुछ और है. अनुपम खेर की फिटनेस देख कर यह कह पाना बेहद मुश्किल है कि वह बूढ़े हो चुके हैं.

दरअसल, इन दिनों इंसटाग्राम पर अनुपम खेर का एक विडियो बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है. यह विडियो खुद अनुपम खेर ने अपने अधिकारिक अकाउंट पर शेयर किया है जिसमे वह वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं. अनुपम खेर का यह विडियो देख कर हर कोई हैरान है. यूजर्स उनके इस उम्र में वर्कआउट करता देख कर उन्हें सलाम कर रहे हैं. अनुपम को देख कर एक बात तो साफ़ है कि उम्र केवल एक नंबर है, यदि आप किसी चीज़ को करने की सच्चे मन से ठान लेते हैं तो कोई भी तथ्य आपको पीछे नहीं छोड़ सकता.

अनुपम द्वारा शेयर किया गया यह विडियो सच में काबिल-ए-तारीफ़ है. बता दें कि अनुपम ने अपना एक्सरसाइज करते हुए शानदार विडियो इंसटाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है.

बता दें कि अनुपम खेर का यह विडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. कुछ लोग उन्हें युवाओं की इंस्पिरेशन बता रहे हैं तो कोई उनके हौसले की तारीफ़ कर रहा है. गौरतलब है कि उनके इस विडियो से प्रभावित हो कर एक व्यक्ति ने कमेंट किया कि अनुपम ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के अगले टाइगर श्रॉफ हैं.

अनुपम को हमने फिल्मों में कॉमेडी से लरक सीरियस किरदार निभाते हुए देखा है. वह हर रोल अपनी पूरी मेहनत और लग्न से निभाते आए हैं. दर्शकों के दिलों में हर किरदार से घर करने वाले अनुपम खेर अपनी फिटनेस और बॉडी को लेकर काफी सजग हैं. उनका यह मानना है कि भले ही उम्र कितनी भी क्यों ना हो जाए लेकिन खुद को स्वस्थ रखना है तो एक्सरसाइज करना सबसे उत्तम है. अनुपम ने पिछले एक साल में अपना वज़न 16 किलोग्राम घटाया है.

अनुपम के अनुसार यदि आप हेल्थी और फिट रहना चाहते हैं तो एक्सरसाइज के साथ साथ अपने खान-पान व डाइट का भी हास ध्यान रखें. अनुपम हमेशा बाहर के खाने की जगह घर की बनी हरी सब्जियां खाना पसंद करते हैं. इन दिनों व्हाई न्यूयॉर्क में ‘न्यू एम्सटर्डम’ नाम की वेब सीरिज़ की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस सीरिज़ में वह एक डॉ. का रोल करते हुए नजर आएंगे.

By: Staff on Tuesday, December 18th, 2018