दक्षिण भारत में BJP को मिला योगी आदित्यनाथ की टक्कर का एक और योगी, जल्द ही उतरेगा सत्ता में

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियाँ तैयारियों में जुटी हुई हैं. बीजेपी सरकार को मात देने के लिए जहाँ एक और विपक्ष पार्टियाँ गठबंधन बना रही हैं, वहीँ दूसरी और मोदी सरकार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा एक और संत योगी मिल गया है. दरअसल यह संत कोई और नहीं बल्कि तेलंगाना के मशहूर स्वामी परिपूर्णानंद हैं. सूत्रों की माने तो बहुत जल्द बीजेपी परिपूर्णानंद को सत्ता में उतार रही है.

आपको बता दें कि दक्षिण के इन स्वामी जी की फैन फोल्लोविंग काफी अधिक है ऐसे में इन्हें बीजेपी सरकार और हिंदू संगठनों को समर्थन आसानी से मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. बीते दिन स्वामी परिपूर्णानंद प्रतिबंध ख़तम होने के बाद हैदराबाद शहर पहुंचे. जहाँ उनके प्रवेश पर हिंदू संगठनों द्वारा जमकर स्वागत किया गया.

आपको बता दें कि स्वामी जी तेलंगाना राज्य की एक जानी मानी शख्सियत हैं जो कि आए दिन अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा का विषय बने ही रहते हैं. उनके विवादित बयानों के कारण ही उनपर 6 महीने तक की हैदराबाद प्रवेश की प्रतिबंधिता लगा दी गई थी. वहीँ अब चर्चा है कि बीजेपी उन्हें सिकंदराबाद या मलकागिरी से लोकसभा अथवा करवान या चंद्रयानगुट्टा से विधानसभा चुनाव लड़वा सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परिपूर्णानंद को तेलंगाना का योगी आदित्यनाथ माना जा रहा है जिन्हें हिंदू संगठनों और जनता का भरपूर योगदान मिल रहा है. पुलिस ने उनके भडकाऊ बयानों के चलते उन्हें 6 महीने तक हैदराबाद शहर से दूर रहने का प्रतिबंध हाई कोर्ट से दिलवाया था. वहीँ अब अपने शहर वापिस लौटने के बाद स्वामी जा का स्वागत भगवे झंडों के साथ धूम-धाम से किया गया.

News Source

 

By: Kirti Kalra on Thursday, September 6th, 2018