अखिलेश के सिर चढ़ा राहुल गाँधी की संगत का असर, सुनिए राफेल डील के ‘पायलट’ की कहानी

राजनीति एक ऐसी रणनीति है, जहाँ हर नेता अपने आप को और अपनी पार्टी को ऊंचा साबित करने के लिए बड़े बड़े दावा करता है. बीते दिनों मोदी जी द्वारा की गई राफेल डील को लेकर सभी विपक्षी पार्टियों में उथल-पुथल मची हुई थी और हर पार्टी इस डील की कीमत को सही कीमत से बढ़ कर बता रही थी. ऐसे में कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी इस मुद्दे पर बढ़ चढ़ कर बोल रहे थे. राहुल गाँधी इससे पहले भी अपने कईं बयानों को लेकर सुर्खियाँ बटौर चुके हैं लेकिन राफेल डील प् दिए बयान उन्हें हर बार भारी पड़े. लेकिन अब राहुल गांधी का साथ देने के लिए उनके एक और साथी मीडिया के सामने आ चुके हैं.

 

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर राफेल मुद्दे को लेकर एक विडियो ज़ारी किया गया है. ख़ास बात यह है कि यह विडियो अखिलेश यादव का है. विडियो को कुलजीत सिंह चाहल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है जिसे अभी तक भारी भरकर व्यूज और कमेंट्स प्राप्त हो चुके हैं. जहाँ कुछ लोग अखिलेश की बयानबाजी को सच मान रहे हैं वहीँ अन्य उनके कथनों को कांग्रेसी नेता राहुल गाँधी से जोड़ रहे हैं. इतना ही नहीं बल्कि लोगों का यह मानना है कि राहुल की दोस्ती का असर अब अखिलेश के सिर चढ़ कर बोलता नजर आ रहा है.

अखिलेश ने विडियो में कहा कि, ‘ हम लखनऊ शहर से हैं इसलिए दिल्ली वाले इस डील को हमसे अधिक अच्छे से समझते हैं.” इसके आगे बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि, ” हमने सुना था कि पहले राफेल क्राफ्ट दो पायलट चलाते थे लेकिन अब यह क्राफ्ट एक पायलट ही चलाने वाला है.” अखिलेश ने विडियो के अंत में जनता से सवाल पूछते हुए कहा कि जो राफेल पहले दो लोग चलाते थे अब एक चलाएगा, इन सभी सवालों का जवाब हमे कौन देगा? ऐसे में यदि पायलट वाली बात सही है तो सच्चाई एक दिन जरुर सामने आएगी.

News Source

By: Kirti Kalra on Friday, November 2nd, 2018