2019 IPL नीलामी के बाद ये है कोहली की टीम, जानिए कौन कौन है इसमें शामिल

बीते मंगलवार को हुई राजस्थान के जयपुर में IPL की नीलामी पूरी हो चुकी है. इस नीलामी में अलग अलग टीमों ने खिलाडियों को मनपसन्द दामों में खरीदा है.  इस नीलामी में 8 टीम 350 खिलाडियों की बोली लगानी पहुंची थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2019 के आईपीएल में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पहले ही आईपीएल से दूरी बना ली थी.  ये खिलाड़ी पिछले 11 साल से आईपीएल में अपनी चमक बिखेरते आ रहे थे.

मंगलवार को हुई नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के पहले सीजन में 7 खिलाडियों पर बोली लगाई है. बता दें नीलामी में फ्रेंचाइजी ने तीन खिलाड़ियों पर करोड़ों का दांव खेला है.रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस नीलामी में छक्के छुड़ाने वाले खिलाडियों पर पैसो की बरसात करते हुए उनकी बोली लगाई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स ने शिवम दुबे पर करोड़ रूपये की बोली लगाकर उन्हें खरीदा है. जबकि शिवम दुबे की बेस प्राइज एक लाख रूपये थी. इस तरह से उनकी नीलामी में दुगुनी बोली लगाई गयी है. शिवम दुबे के अलावा वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी शिमरोन हेटमेयर की भी करोड़ो में बोली लगी है.

ये है खरीदे गए खिलाडियों के नाम की लिस्ट 

जहाँ  IPL नीलामी में कुछ खिलाडियों की किस्मत बदल गयी तो वहीँ कुछ खिलाडी ऐसे भी थे जिन्हें किसी ने नही खरीदा. इस नीलामी में देश के खिलाडियों के साथ साथ कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी भी रहे है जिनपर किसी ने बोली लगाना तो दूर उन्हें देखा तक नही. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत की तरफ से 12 वनडे खेल चुके मनोज तिवारी की किसी ने बोली नही लगाई है. इसके बाद उन्होंने जनता के सामने अपना दर्द ब्यान किया है . इसके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी थे जो इस नीलामी से काफी दुखी हुए है.

News Source

By: Mukesh Saksham on Thursday, December 20th, 2018